Breaking News

जानकीपुरम विस्तार का विकास कार्य निराशाजनक, क्षेत्रीय निवासियों ने की काम में तेजी लाने की मांग

लखनऊ। लखनऊ जनविकास महासभा की एक बैठक जानकीपुरम विस्तार में एसके बाजपेई की अध्यक्षता में की गई बैठक में महासभा के उपाध्यक्ष एसके तिवारी द्वारा कोरोना काल के दौरान क्षेत्र के विकास के संदर्भ में किए गए प्रयासों के बारे में अवगत कराया गया।

जिसके अंतर्गत जानकीपुरम विस्तार के मुख्य मार्गों एवं सभी सेक्टरों के अंदर सड़कों के निर्माण, नालों की सफाई, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था एवं अवैध रूप से किये जा रहे अतिक्रमण को हटाए जाने के विषय में जो प्रयास किए गए थे, वे सारे कार्य कोरोना संक्रमण के दौरान व्यवधान के पश्चात अब पुनः सफल हो रहे हैं, और संबंधित विभागों द्वारा जल्द से जल्द सभी सड़कों के निर्माण का आश्वासन दिया गया।

कुछ सड़कों पर निर्माण कार्य हो चुका है और कुछ पर शुरू भी किया जा चुका है, परन्तु अभी भी जानकीपुरम विस्तार की सड़कों का निर्माण आशानुरूप नहीं हो रहा है। विकास कार्य मे तेजी लाये जाने को लेकर लखनऊ जनविकास महासभा के पदाधिकारियों ने संबंधित विभागों के जिम्मेदार अधिकारियों से संपर्क भी किया है।

विकास कार्य में संबंधित सभी सेक्टरों की समितियों का भी प्रयास सराहनीय रहा। महासभा के महामंत्री राम तिवारी, संस्थापक संयोजक पंकज तिवारी, मंत्री अजय यादव एवं कोषाध्यक्ष राजीव कुमार गुप्ता द्वारा संरक्षक डॉ. अगम दयाल अरविंद नाथ मिश्रा तथा लखनऊ जनविकास महासभा के अध्यक्ष एसके बाजपेई के मार्गदर्शन में कोरोना काल में नि:शुल्क मास्क वितरण, जरूरत मंदो को भोजन एवं स्वास्थ्य व्यवस्था की भी समीक्षा की गई। साथ ही कोरोना काल में प्रभावित जरूरतमंदो तक अधिक से अधिक सहयोग प्रदान करने पर भी बल दिया गया। बैठक के अंत में कोरोना काल के दौरान मृत हुये सभी दिवंगत लोगों के प्रति श्रद्धांजलि दी गई।

About Samar Saleel

Check Also

नवयुग कन्या महाविद्यालय की छात्राओं ने चलाया मतदाता जागरूकता अभियान

छूटे न कोई घर, मतदान करें सब मिलकर। लोकतंत्र तब बने महान, जब हो पूर्ण ...