औरैया: 22 लाख रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

औरैया पुलिस ने एक ट्रक में बनी अलमीरा में भरकर हरियाणा से पटना ले जाई जा रही लगभग 22 लाख रुपए कीमत की 240 पेटियां अवैध अंग्रेजी शराब बरामद करने के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर सुरेन्द्र नाथ यादव ने बताया कि बीती रात्रि मुखबिर ने सूचना दी कि नेशनल हाईवे के माध्यम से एक ट्रक में हरियाणा से पटना बिहार के लिए अवैध शराब ले जाई जा रही है।

जिस पर विश्वास कर पुलिस ने हाईवे पर इंडियन आयल तिराहे के पास उक्त कंटेनर का इंतजार करने लगी। थोड़ी ही देर में इटावा की ओर से एक ट्रक आता दिखाई दिया, रूकने का इशारा करने पर चालक ट्रक को भगाने लगा, जिसका पीछा कर भाऊपुर के पास पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

चैकिंग करने पर ट्रक में बने अलमीरा में 22 लाख रुपए की हरियाणा निर्मित 240 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की गयी साथ ही दो कारोबारियों रवी पुत्र राजाराम निवासी संजय कालोनी फरीदाबाद व शमीम अहमद पुत्र शलीम अहमद निवासी सदर बाजार टंकी, बेगमपुर फरीदाबाद को गिरफ्तार किया गया।

Loading...

पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह शराब को हरियाणा से पटना बिहार लिए जा रहे थे, इससे पूर्व भी रास्ता बदलकर दो बार शराब ले जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि कंटेनर में अंदर इलेक्ट्रिक कंट्रोल पैनलनुमा अलमीरा बनीं थीं जिसमें यह शराब रखी थी। गिरफ्तार आरोपियों के पास से कूटरचित दस्तावेज, दो मोबाइल व एक हजार रुपए नकद भी बरामद हुए हैं।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

अखिलेश यादव से मिले पर्यावरण प्रेमी अभिषेक शर्मा और देवेन्द्र यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज पार्टी मुख्यालय में ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *