Breaking News

हेयर ग्रोथ के लिए बालों पर लगाए ये, मिलेगा बेस्ट रिजल्ट

लोवेरा जेल हेल्थ के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। इसके कई ब्यूटी बेनिफिट्स भी हैं। अगर आपको बालों से जुड़ी कोई भी समस्या है, जैसे बालों का झड़ना, टूटना या फिर डैंड्रफ तो आप एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कुछ लोगों कि शिकायत होती है कि सिर्फ एलोवेरा लगाने से फायदा नहीं होता, ऐसे में आप इसके साथ कुछ चीजों को मिलाकर लगा सकते हैं। जानिए हेयर ग्रोथ बढ़ाने के लिए किस तरह लगाएं एलोवेरा जेल।

बालों के लिए आंवला काफी ज्यादा फायदेमंद होता है। आप एलोवारा जेल में आंवला का जूस या फिर पाउडर मिला सकते हैं। इसके लिए एक स्मूद पेस्ट बनाएं और फिर इसे बालों पर अप्लाई करें।

बालों पर प्याज का रस लगाने से कई तरह की समस्याएं दूर हो जाती हैं। इसे जड़ों पर लगाने से डैंड्रफ से निपटा जा सकता है। साथी ही ये झड़ते बालों को भी रोकता है। एलोवेरा जेल में थोड़ा प्याज का रस मिलाएं और फिर इसे अपने बालों पर अप्लाई करें।

बालों पर एलोवेरा लगाने के लिए आप इसमें मेथीदाना मिला सकते हैं। इसके लिए 2 बड़े चम्मच मेथी के दानों को रात भर पानी में भिगो दें। फिर अगले दिन बीजों का गाढ़ा पेस्ट बना लें। फिर इसमें एलोवेरा जेल को मिलाएं और पेस्ट बनाएं।

हेयर ग्रोथ बूस्ट करने के लिए दो बड़े चम्मच एलोवेरा जेल, दो बड़े चम्मच नारियल का तेल और आधा बड़ा चम्मच शहद एक साथ मिलाएं। एक स्मूद पेस्ट तैयार हो जाने के बाद इसे बालों में अप्लाई करें।

 

About News Room lko

Check Also

1 मई को ही क्यों मनाते हैं मजदूर दिवस? जानिए इस दिन का इतिहास और इस वर्ष की थीम

दुनियाभर में मई माह में मजदूर दिवस (Labor Day) मनाया जाता है। श्रमिकों के लिए ...