Breaking News

खेत में पानी लगा रहे किसान पर जंगली हाथी ने किया हमला, शरीर पर कई जगह चोट के निशान

उमरिया: उमरिया जिले की बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व क्षेत्र अंतर्गत हाथी के हमले से एक व्यक्ति के घायल होने की खबर निकलकर सामने आई है, जिसकी वजह से पूरे गांव में दहशत का माहौल साफतौर पर देखा गया है। मिली जानकारी के अनुसार, बीटीआर के पतौर रेंज के ग्राम बमेरा में जंगली हाथी ने बुजुर्ग किसान दसई पिता भुखानी प्रजापति उम्र 62 वर्ष निवासी बमेरा पर हमला किया है। जहां देर रात हुई इस घटना के बाद परिक्षेत्राधिकारी, पार्क टीम और परिजनों की मदद से घायल को मानपुर अस्पताल ले जाया गया है, जहां फिलहाल अब घायल किसान इलाजरत बताया गया है।

वहीं, यह बताया यह जाता है कि घायल किसान घर से 500 मीटर दूर मौजूद गेहूं के खेत में पानी लगाने गया हुआ था। जहां उसी बीच जंगली हाथी खेत पर पहुंच गया और किसान को पटक भी दिया। जंगली हाथी के हमले की जानकारी मिलने पर पुत्र नरेंद्र प्रजापति मौके पर पहुंच गया।

वहीं, घायल पिता की जानकारी संबंधित पतौर परिक्षेत्र को दिया था। तब जाकर आनन-फानन में घायल किसान को रात करीब 12 बजे मानपुर अस्पताल ले जाया गया है। वहीं, अब सूत्रों की माने तो हाथी के हमले में घायल किसान का पैर जख्मी है। जहां अब इसके अलावा शरीर में भी क़ई जगह चोट बताई जा रही है।

बताया यह भी जाता है कि जंगली हाथी पहले भी खेतों में पहुंचकर नुकसान करता रहा है। हालांकि, इस बार करीब दो हफ्ते बाद अब गांव से सटे घटना स्थल खेत में पहुंचा था। वहीं, खेत में पानी लगा रहे किसान पर हमला कर घायल किया है। जहां इस मामले में रेंजर अर्पित मैराल ने बताया कि पीड़ित किसान फिलहाल खतरे से बाहर है। घटना के बाद जल्द ही उन्हें मानपुर अस्पताल लाया गया था। वर्तमान में डॉक्टर्स टीम के ऑब्सर्वेशन में है।

About News Desk (P)

Check Also

लखनऊ यूनिवर्सिटी की टीम ने जीती ऑनलाइन मूट कोर्ट प्रतियोगिता

लखनऊ विश्विद्यालय (Lucknow University) विधि संकाय के पांच वर्षीय एलएलबी ऑनर्स के दो छात्रों ने ...