Breaking News

पाक पीएम ने भारत को धमकी भरे लिहाज में किया ट्विट, जम्मू-कश्मीर में कर्फ्यू हटने के बाद हो सकता है ये

भारत सरकार के 5 अगस्त के जम्मू-कश्मीर से विशेष दर्जा वापस लेने के फैसले ने अगर किसी को सबसे ज्यादा परेशान किया है तो वह है पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान। पाकिस्तान(Pakistan) की खुद की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से डामाडोल लेकिन फिर भी वह खुद की बजाय कश्मीर पर ध्यान लगाए हुए है।

वह भारत के फैसले पर किस प्रकार बौखलाया हुआ है उसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कभी संबंध खत्म करने की धमकी देता है तो कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बात करने के लिए कहता है।

भारत के साथ राजनयिक संबंध खत्म करते हुए पाकिस्तान ने भारत के राजदूत को भी हटा दिया है। अब पाकिस्तान की एक और हरकत सामने आई है। पाकिस्तान(Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान(Imran Khan) ने एक बार फिर से भारत को धमकी भरे लिहाज में ट्विट करते हुए भड़ास निकाली है। इमरान ने अपने ट्वीट में कश्मीरी जनता को भड़काने का प्रयास किया है।

इमरान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत को क्या लगता है कि वह फोर्स के दम पर कश्मीरियों को दबा सकती है। यह तो वक्त ही बताएगा और पूरी दुनिया देखेगी कि कर्फ्यू हटने के बाद वहां क्या होता है। अपने ट्वीट में इमरान ने सीधे तौर पर भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि BJP को क्या लगता है कि वह सेना के दम पर कश्मीरियों की स्वतंत्रता को छीन सकती है।

इमरान ने एक दूसरे ट्वीट में अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भी उकसाने की कोशिश की है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने लिखा कि क्या दूसरे मुल्कों की यह नैतिक जिम्मेदारी नहीं बनती कि वे भारत को इसके लिए रोकें। उन्होंने सीधे सीधे अंतरराष्ट्रीय समुदाय को भी चैलेंज किया कि क्या किसी में हिम्मत है जो भारत को रोक सके। उन्होंने कहा कि क्या दुनिया इसी तरह कश्मीरियों का दमन देखती रहेगी।

इमरान इस तरह से ट्विट करके अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत कि छवि को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पूरी दुनिया इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा है और इस कारण देश की संसद कोई भी निर्णय ले सकती है। इस मसले पर पाकिस्तान ने पहले अमेरिका से बात करनी चाही लेकिन भारत ने दो टूक जवाब देते हुए किसी के भी हस्तक्षेप से इंकार कर दिया था अब एक बार फिर पाकिस्तान चीन से इस मसले पर बात करने जा रहा है।

About News Room lko

Check Also

मलयेशिया के विदेश मंत्री से मिले जयशंकर, आपसी रिश्तों समेत इन मुद्दों पर चर्चा

भारत और मलयेशिया के बीच द्विपक्षीय संबंधों में मजबूती आ रही है। दोनों देशों के ...