Breaking News

किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं’, सीएम ने कानून व्यवस्था की बैठक कर अधिकारियों को दी हिदायत

वाराणसी। दो दिवसीय काशी दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने बलुआ घाट की बारादरी की छत गिरने की घटना को गंभीरता से लिया। उन्होंने पर्यटन विभाग, कार्यदायी संस्था, कॉन्ट्रैक्टर और संबंधित नोडल अधिकारी के खिलाफ जांच कराकर जवाबदेही तय करते हुए कार्रवाई करने का आदेश दिया। सोमवार को सर्किट हाउस में विकास, निर्माण व कानून व्यवस्था की बैठक कर अधिकारियों को हिदायत दी।

पीएम मोदी के जन्मदिन पर आज से शुरू होगा भाजपा का सेवा पखवाड़ा, सीएम योगी भी होंगे शामिल

किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं', सीएम ने कानून व्यवस्था की बैठक कर अधिकारियों को दी हिदायत

सीएम योगी ने कहा कि किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। शास्त्री घाट पर बने सभी गुंबदों को फिर से खोलकर उनका पुनर्निर्माण करें। घाटों पर लगने वाले पत्थरों की गुणवत्ता जांच लें। मुख्यमंत्री ने कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल के सभी कार्यों की जांच कराकर गुणवत्ता सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन सभी कार्यों के पूरा होने पर ही संबंधित विभाग से हैंडओवर लें। तभी परियोजनाओं को लोकार्पित कराएं। सीएम ने कहा कि रोपवे परियोजना में अनावश्यक देरी न हो। जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने बताया कि तीन स्टेशन का निर्माण कार्य दिसंबर तक और बचे स्टेशनों का काम मार्च 2025 तक पूरा हो जाएगा।

जिले की समस्याओं का समाधान जिले में हो

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक जिले के लिए प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति कर दी गई है। जनपद की समस्याओं का समाधान जनपद स्तर पर करने के लिए नवनियुक्त प्रभारी मंत्री और कोर ग्रुप की बैठक हर महीने आयोजित हो। मुख्यमंत्री ने नए शामिल क्षेत्रों में सभी बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने और सिटी फॉरेस्ट की परिकल्पना पर कार्य करने को कहा। सीएम ने कहा देसी पद्धति पर ड्रेनेज का मॉडल विकसित करें। सभी फ्लाईओवर के नीचे सुंदरीकरण का कार्य कराएं। भवनों के बेसमेंट में पार्किंग सुनिश्चित हो।

Please also watch this video

बाढ़ का स्थायी समाधान करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ का स्थायी समाधान करें। वरुणा रिवर फ्रंट को मॉडल के रूप में विकसित करें। इसमें कोई सीवर व दूषित पानी न गिरे। बाढ़ के दौरान गंगा का पलट प्रवाह वरुणा नदी में न हो। वरुणा में हमेशा पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए नदी के प्रवेश स्थल से लेकर जगह-जगह चेक डैम बनाने को कहा। नदी के दोनों तरफ सघन पौधरोपण करने को भी कहा। कहा कि असि और वरुणा नदी वाराणसी की प्राचीनतम पहचान है। इनके अस्तित्व को बचाने का कार्य करना है।

प्रत्येक विकास कार्य की मानीटरिंग के लिए नामित करें नोडल अधिकारी

सीएम ने कहा प्रत्येक विकास कार्य की मॉनिटरिंग के लिए एक नोडल अधिकारी नामित करें। हर घर नल योजना के सभी कार्यों को शत प्रतिशत पूरा कराए। आईजीआरएस, सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण और समय से निस्तारण करें। कहा कि इसके हीलाहवाली पर कार्रवाई की जाएगी।

About News Desk (P)

Check Also

कुलपति के नेतृत्व में 29 वें अविवि के दीक्षांत समारोह का किया गया पूर्वाभ्यास

• अविवि के दीक्षांत समारोह में उपाधिधारकों व आंगतुकों का प्रवेश 10 बजे तक। • ...