Breaking News

घबराए व डरें नही घर से बाहर निकल कराए जांच-डीएम

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने विकासखंड हरचंदपुर की ग्राम पंचायत कठवारा में कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं राहत हेतु घर-घर कराये जा रहे एंटीजेन व आरटीपीसीआर टेस्ट तथा निगरानी समितियों की सक्रियता आदि की जानकारी के उद्देश्य से स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान आम जनमानस से लाउडस्पीकर के माध्यम से आहवान किया कि घरों से बाहर आकर अपना कोविड-19 की जांच करवा ले यह छोटा से टेस्ट है। सभी आम जनमानस के भलाई के लिए कराया जा रहा है।

हरचंदपुर के कठवारा गांव में लाउडस्पीकर के जरिए ग्रामीणों को कोविड जांच कराने का किया आह्वान

घबराये और डरे नही कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम हेतु अधिक से अधिक लोग घरों से बाहर आकर जांच कराये। उन्होंने प्रधान को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि गांव के सभी लोगों को टेस्ट बढ़-चढ़ कर कराये यदि किसी भी व्यक्ति को खासी, जुखाम, बुखार आदि समस्या हो तो घरों में रहकर इलाज कराये जाने की व्यवस्था की गई है। 18 से अधिक आयु के लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कोविड-19 टीकाकरण का कार्य भी कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रोगों को छुपाया न जाये अगर बीमारी है तो उसका उपचार आवश्यक है एक-एक व्यक्ति का जीवन अमूल्य है उसे हर हालत में बचाया जाना है इसलिए कोरोना की जांच घर-घर जाकर करवाई जा रही है। लक्षण युक्त संदिग्ध को तत्काल जांच कराते हुए रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे मेडिकल किट तत्काल उपलब्ध कराई जायेगी। इस कार्य का प्रबंधन टीम भावना से किया जाए तथा मानवीय संवेदनाओं का ध्यान रखा जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि गांव-गांव में जाकर टेस्ट आदि कार्य कर रही स्वास्थ्य टीमों का पूरा सहयोग करें टीमें आपकी भलाई आदि के लिए ही भेजी गई है। उन्होंने कहा कि चल रहे लॉकडाउन के दौरान अनावश्यक घरों के बाहर न निकले आवश्यकता हो तो मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि लॉकडाउन के दौरान जनपद में कोई भी निराश्रित/असहाय व्यक्ति भूखा न रहे इस उद्देश्य से कोविड कन्ट्रोल रूम 24 घंटे सक्रिय है। जिसका मोबाइल नम्बर 9454418981, 9454418979 है। जिन पर जनपद के ऐसे निराश्रित/असहाय परिवार अथवा व्यक्ति जिनके पास खाद्यान्न की व्यवस्था न हो वह तत्काल फोन करके सहायता प्राप्त कर सकते है।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से मुलाकात कर कोरोना जागरूकता व बचाव एवं रोकथाम आदि की जानकारी विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो लोग अपने घरों से बाहर निकलने में आनाकानी कर रहे है कोरोना महामारी को रोकने के कार्य में जांच आदि न कराकर सहयोग नहीं कर रहे है उनकी सूची तैयार कर महामारी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराकर कार्यवाही भी करे। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, एसडीएम अशिका दीक्षित, सूचना विभाग के मो. राशिद रियाज अंसारी सहित आदि अधिकारी भी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...