Breaking News

छात्रा परिषद चुनाव : स्नेहा मिश्रा अध्यक्ष और सचिव पद पर शैली विजयी घोषित

लखनऊ। आज खुन खुन जी महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में अपराजिता मंच (छात्रा परिषद) चुनाव शुचितापूर्वक संपन्न कराए गए। छात्राओं से 4 पदों के लिए नाम माँगे गए थे। चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और सचिव पद के लिए संपन्न हुए। अध्यक्ष पद पर कुल 5 प्रत्याशियों मनप्रीत कौर, स्नेहा मिश्रा, तनु सोनी, कीर्ति और अदीबा ख़ान ने नामांकन किया था।

‘बलूच महिलाओं को आत्मघाती हमले करने के लिए ब्लैकमेल कर रहे आतंकी’, गिरफ्तार महिला हमलावर का दावा

छात्रा परिषद चुनाव : स्नेहा मिश्रा अध्यक्ष और सचिव पद पर शैली विजयी घोषित

अध्यक्ष पद पर हुए चुनावों में कीर्ति को 58, अदीबा ख़ान को 66, मनप्रीत कौर को 59, तनु सोनी को 42 और स्नेहा मिश्रा को 91 मत प्राप्त हुए। स्नेहा मिश्रा (बीए तृतीय वर्ष) को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किया गया।उपाध्यक्ष पद के लिए 3 प्रत्याशी महक जयसवाल, नेहा सिद्धार्थ और कोमल जैन मैदान में थे जिन्हें क्रमशः 106, 112, और 98 मत प्राप्त हुए। नेहा सिद्धार्थ 112 मत प्राप्त कर उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुईं।

छात्रा परिषद चुनाव : स्नेहा मिश्रा अध्यक्ष और सचिव पद पर शैली विजयी घोषित

सचिव पद पर बीए प्रथम वर्ष से 2 छात्राओं शैली और वैष्णवी कश्यप ने अपने नाम दिये थे। चुनावों में वैष्णवी कश्यप को 146, शैली को 170 मत प्राप्त हुए और शैली को विजयी घोषित किया गया। संयुक्त सचिव पद पर एक ही नामांकन होने के कारण चुनाव नहीं कराए गए और एक मात्र प्रत्याशी नेहा लोधी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

Please also watch this video

इस अवसर पर अपराजिता मंच द्वारा कक्षा प्रतिनिधियों का मनोनयन भी किया गया। बीए प्रथम वर्ष से अनुपमा दीक्षित, बीए द्वितीय वर्ष से कोमल जैन, बीए तृतीय वर्ष से करिश्मा चौरसिया, बीकॉम प्रथम वर्ष से जागृति, बीकॉम द्वितीय वर्ष से मीनू कश्यप, एमए प्रथम वर्ष से नीलोफ़र, एमए द्वितीय वर्ष से सुप्रिया रावत, बीएड प्रथम वर्ष से अक्षिता चौहान और बीएड द्वितीय वर्ष से मनप्रीत कौर कक्षा प्रतिनिधि चुने गये। स्टूडेंट काउंसिल की प्रभारी प्रो रंजीत कौर एवं डॉ सत्यम तिवारी के साथ समस्त शिक्षिकाओं ने चुनाव संपन्न कराने में सहयोग दिया। छात्राओं से एक सप्ताह पूर्व ही नाम माँग लिए गए थे छात्राओं ने उत्साहपूर्वक एक सप्ताह चुनाव प्रचार किया।

छात्रा परिषद चुनाव : स्नेहा मिश्रा अध्यक्ष और सचिव पद पर शैली विजयी घोषित

चुनाव के लिए छात्राओं में अपार उत्साह देखने को मिला और 300 से अधिक छात्राओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनावों के माध्यम से महाविद्यालय अपने बच्चों में नेतृत्व क्षमता विकसित करने का प्रयास कर रहा है। इस चुनाव में महाविद्यालय के समस्त शिक्षिकाओं ने अपना सहयोग प्रदान किया। प्राचार्य प्रो अंशु केडिया ने बताया कि 9 अक्टूबर को निर्वाचित छात्राओं को शपथ दिलाई जाएगी। समस्त प्रक्रिया प्राचार्य प्रो अंशु केडिया के निर्देशन में संपन्न हुई।

About Samar Saleel

Check Also

‘मेरा कार्यकाल छोटा, पर ये मतलब नहीं कि हम वह नहीं करेंगे जो करना चाहिए’

शिमला:  न्यायमूर्ति राजीव शकधर ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप ...