Breaking News

सक्रियता का सार्थक सन्देश

डॉ दिलीप अग्निहोत्रीमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे है। इसके लिए वह स्वयं जनपदों व गांवों में जाकर व्यवस्था का जायजा ले रहे है। उनकी इस सक्रियता से संबंधित अधिकारियों के बीच सार्थक सन्देश गया है।

मुख्यमंत्री ने जहां कमी देखी उसे यथा शीघ्र सुधारने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री कार्यालय की भी इस पर निगरानी रहेगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री निगरानी समितियों का स्वयं उत्साह वर्धन कर रहे है। गांवों में सक्रमण रोकने में निगरानी समितियों का महत्वपूर्ण योगदान है। वह संक्रमित लोगों से भी उपचार के संबन्ध में जानकारी प्राप्त कर रहे है। लेकिन कुछ विरोधी इसमें भी राजनीतिक आधार पर नुक्ताचीनी कर रहे है। उनका कहना है कि मुख्यमंत्री को राजधानी में बैठकर ही आपदा प्रबंधन देखना चाहिए।

पिछले कुछ वर्षों से नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के विरोध में विशेष प्रकार की राजनीति चल रही है। इसमें चित्त पट्ट सब विरोधियों का होता है। मसलन योगी जनपदों में जाकर व्यवस्था देख रहे तो,उसका विरोध हो रहा है। कहा जा रहा है कि वर्चुअल मीटिंग करनी चाहिए। यदि योगी वर्चुअल मीटिंग ही करते तो इसका भी विरोध होता। तब कहा जाता कि जिलों में जाकर मुख्यमंत्री को स्वयं व्यवस्था देखनी चाहिए।

नरेंद्र मोदी की तरह योगी आदित्यनाथ भी इस प्रकार के विरोध को नजरअंदाज करते हुए पूरी मेहनत से अपने कार्य में लगे रहते है। इस क्रम में योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर देवरिया कुशीनगर में व्यवस्था का जायजा लिया। देवरिया में उन्होंने जिला अस्पताल में बने कोविड अस्पताल कलेक्ट्रेट में स्थापित इंटीग्रेटेड कोविड सेंटर,मझगांवा पीएचसी का निरीक्षण किया। पिपरपाती गांव में निगरानी समिति के सदस्यों से संवाद किया। अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों से कोरोना संक्रमण के जिले में वर्तमान हालात,मरीजों को दी जा रही सुविधाएं, टीकाकरण की स्थिति आदि के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने संकट की इस घड़ी में स्वास्थ्यकर्मियों के हौसले एवं कार्य की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। ग्राम कतरारी में निगरानी समिति की बैठक में गांव की सुविधाओं एवं विकास कार्यों के बारे में जिम्मेदारों से बात की। उन्होंने कुशीनगर के विकास भवन स्थित कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया। सेंटर में काम कर रहे लोगों व कोरोना संक्रमित लोगों उन्होंने संवाद किया। कोविड कमांड सेंटर के कर्मचारियों से कोरोना संक्रमित लोगों से लगातार संपर्क रखने का निर्देश दिया।

योगी पडरौना ब्लॉक के सुसवलिया गांव भी गए। जहां उन्होंने कोरोना संक्रमित परिवार से मुलाकात की। सीएम ने कोरोना संक्रमित परिवार से सरकार की तरफ से दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। गांव में गठित की गई निगरानी समिति के सदस्यों से भी वार्ता की।

About Samar Saleel

Check Also

मोदी को रोकने के लिए विदेशी ताकतों के विचारों में सुर में सुर मिला रहा है विपक्ष- डा दिनेश शर्मा

• पाकिस्तान और चीन आज भी देखते हैं भारत के विरोध का सपना • देश ...