Breaking News

फिलीपींस में तूफान फानफोन से मरने वालो की संख्या में हुई बढ़ोतरी

फिलीपींस में तूफान फानफोन में मारे गए लोगों की आधिकारिक संख्या बढ़कर 47 हो गई है. इस तूफान में नौ अन्य लोगों के लापता होने के साथ यह आंकड़ा बढ़ने की संभावना है. सोमवार को सरकार ने यह जानकारी दी. राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण व प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) ने अपनी अपडेटेड रिपोर्ट में बताया कि ये मौतें मध्य फिलीपींस के चार क्षेत्रों व दक्षिणी फिलीपींस में मिंदानाओ द्वीप के उत्तरपूर्वी छोर पर हुई हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आपदा एजेंसी ने बोला कि इलोइलो में 16, कैपीज में पांच, अक्लान में पांच, सेबू में एक, दक्षिणी लेयते में एक, लेयते में पांच, बिलीरन में एक, पूर्वी समर में पांच, समर में एक, ओरिएंटल मिंडोरो में पांच व ऑक्सीडेंटल मिंडोरो में दो मौतें हुई हैं. इस दौरान 140 लोग घायल हुए हैं.

पुलिस व लोकल अधिकारियों ने बोला कि ज्यादातर मौतें डूबने,पेड़ गिरने व करंट लगने से हुई हैं. एजेंसी ने बोला कि तूफान से एक अरब पेसो (लगभग 1.97 करोड़ डॉलर) का नुकसान हुआ है. पूर्वी समर प्रांत में मंगलवार दोपहर को दस्तक देने वाला तूफान फानफोन अपने पीछे तबाही के निशान छोड़ गया है, क्योंकि यह मध्य फिलीपींस व मिंदानाओ के कुछ हिस्सों में बसे गांवों व कस्बों से गुजरा. एनडीआरआरएमसी ने बोला कि छह क्षेत्रों के 6,510 गांवों में 17 लाख ग्रामीण फानफोन से प्रभावित हुए. एजेंसी ने बोला कि रविवार तक 635 अस्थायी आश्रयों में 1,06,309 लोगों को रखा गया है.

About News Room lko

Check Also

‘वह अमेरिका का नेतृत्व करने के लिए उपयुक्त नहीं’, पूर्व रिपब्लिकन सांसद ने की ट्रंप की आलोचना

अमेरिका में अगले महीने राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक ...