Breaking News

हमास को तगड़ा झटका… इजरायली एयरफोर्स ने तबाह किया एडवांस डिटेक्शन सिस्टम

आतंकियों को तगड़ा झटका लगा है. गाजा पट्टी (Gaza Strip) में इजरायली फाइटर जेट्स और विमानों पर नजर रखने के लिए आतंकी संगठन ने एडवांस डिटेक्शन सिस्टम लगा रखा था. यानी ऐसी तकनीक जिसके सहारे वह गाजा पर आने-जाने वाले किसी भी तरह के एयरक्राफ्ट पर नजर रख सके.

हमास ने इस काम के लिए गाजा पट्टी की कई इमारतों की छतों पर हाई-क्वालिटी कैमरे लगवाए थे. इन कैमरों को सोलर पैनल्स के नीचे छिपाकर लगाया जाता था, ताकि वह दिखाई न पड़े. न ही उन्हे ड्रोन, विमान या सैटेलाइट से खोजा जा सके. लेकिन इजरायली हवाई हमलों की वजह से हमास का यह ट्रैकिंग नेटवर्क बुरी तरह खत्म हो चुका है.

इजरायली एयरफोर्स ने कहा है कि उसके फाइटर जेट्स ने 10 और 11 अक्टूबर की रात सिर्फ यही काम किया है. उन्होंने हमास के ट्रैकिंग नेटवर्क की खोज करके, हर उस इमारत को खत्म कर दिया. जो इजरायल के विमानों पर नजर रखने का काम कर रहे थे. अब हमास आसमान की तरफ नजर नहीं रख पाएगा. ट्रैकिंग सिस्टम खत्म हो चुका है.

हमलावर ड्रोन और फाइटर जेट्स से 80 जगहों पर हमला

कई जगहों पर इजरायल का यह काम उनके रिमोटली पायलेटेड एरियल व्हीकल यानी हमलावर ड्रोन कर रहे हैं. ये ड्रोन्स रात में घुसपैठ करने वाले आतंकियों को खोज-खोजकर मार रहे हैं. गाजा पट्टी के बीट हनौन में कल रात इजरायली फाइटर जेट्स ने 80 जगहों पर हमला किया. इनमें दो बैंक की शाखाएं भी हैं.

एंटी-टैंक मिसाइल यूनिट का कमांडर भी ढेर

दोनों बैंक गाजा में हमास की फंडिंग में मदद करते थे. इसके अलावा एयरफोर्स ने सुरंगों की चेन को बर्बाद किया है. साथ ही हमास आतंकियों के दो एक्टिव कमांड सेंटर्स को उड़ा दिया गया है. इसके अलावा इजरायल ने हमास के कमांडर मुहम्मद ओसमैल के घर को उड़ा दिया है. हमास के एंटी-टैंक मिसाइल यूनिट के कमांडर को ढेर कर दिया गया है.

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...