Breaking News

मोहम्मदी खीरी में धर्मांतरण का मामला आया सामने, रिपोर्ट दर्ज

मोहम्मदी। कोतवाली क्षेत्र के एक ग्राम के 20 वर्षीय दलित युवक को दिल्ली काम करने के बहाने ले गए दो युवकों द्वारा जबरन मतांतरण कराने का मामला सामने आया है 5 माह बाद मामले की जानकारी होने पर युवक के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। कुछ देर बाद मामला भाजपा कार्यकर्ताओं व विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह के संज्ञान में आने पर उन्होंने पुलिस को तत्काल युवक को आरोपियों के चंगुल से छुड़वाकर आरोपितों को गिरफ्तार करने के लिए कहा पुलिस ने मामला बिगड़ता देख लगभग 1 घंटे के उपरांत ही युवक को खोज कर दोनों आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

क्षेत्र के ग्राम गरवापुर निवासी दामोदर ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया है कि उसका लड़का अनुज बरबर में एक भट्टे पर ईंट की पथाई का काम करता था। जिसको लगभग 5 माह पूर्व भट्टे पर ही काम करने वाले मुहल्ला सरैया के राशिद व सहवान पुत्र यूनुस और 2 -3 अन्य लोग मुस्लिम धर्म स्वीकार करने के लिए दबाव बनाते थे। यही लोग उसके लड़के को दिल्ली में काम कराने के बहाने बहला फुसलाकर अपने साथ लेकर चले गए। उसने अपने लड़के से मोबाइल पर कई बार बात करने की कोशिश की उसे कई जगह तलाश भी किया। लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चला 29 अक्टूबर को जब उसे पता चला कि उसके लड़के को सरैया मंडी मार्ग पर स्थित दारुल उलूम फैजाने मुस्तफा मदरसे में जबरन धर्मांतरण करने के लिए उक्त दोनों आरोपित अपने अन्य सहयोगियों के साथ बंधक बनाए हुए हैं, तब वह वहां अपने लड़के से मिलने के लिए गया तो उसके लड़के ने बताया कि उक्त सभी लोग उसको जबरन मुस्लिम धर्म स्वीकार करना चाहते और दबाव बना रहे हैं।

जब उसने अपने पुत्र को छुड़ाने की बात कही तो उसे जाति सूचक शब्द कह कर जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया पुलिस ने मामले में सहवान पुत्र यूनुस, अफसर पुत्र मुशर्रफ अली, मुकीम पुत्र इरशाद, असलिम रज पुत्र तकसीम रजा, इसहाक पुत्र मोहम्मद अली व मौलाना यूसुफ पुत्र लोटन के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इस संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह का कहना है कि तहरीर प्राप्त हुई है जिस पर रिपोर्ट दर्ज कर निष्पक्ष जांच की जाएगी।

रिपोर्ट-सुखविंदर सिंह

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस रायबरेली और अमेठी सीट पर अब भी मौन, बैठक में नहीं हुई चर्चा, लग रही हैं कई तरह की अटकलें

लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो ...