Breaking News

सऊदी अरब व संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले हिंदुस्तानियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी

सऊदी अरब ( Saudi Arabia ) व संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirates ) में रहने वाले हिंदुस्तानियों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है. दुबई व उत्तरी अमीरात में रहने वाले भारतीय अब तत्काल पासपोर्ट ( Passport ) ले सकेंगे, लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों का पालन करना पड़ेगा.

एक ही दिन के अंदर पासपोर्ट लेने के लिए आपको कुछ ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. वाणिज्य दूतावास ने घोषणा करते हुए बताया है कि दुबई व उत्तरी अमीरात में रहने वाले भारतीय अब कुछ शर्तों के तहत एक ही दिन में जारी किए जाने वाले पासपोर्ट प्राप्त कर सकेंगे.

गल्फ न्यूज ने एक रिपोर्ट में बोला कि दुबई में हिंदुस्तान के महावाणिज्यदूत विपुल ( Consulate General Bipul ) ने गुरुवार को घोषणा की कि वाणिज्य दूतावास तत्काल पासपोर्ट ( इमरजेंसी मामलों में) जारी करना प्रारम्भ करेगा.

12 बजे से पहले करना होगा आवेदन

दुबई में हिंदुस्तान के महावाणिज्यदूत विपुल ने यह घोषणा प्रवासी भारतीय दिवस (नॉन रेजिडेंट इंडियन-एनआरआई डे) समारोह के दौरान की. उन्होंने बोला कि तत्काल पासपोर्ट के लिए उसी दिन सेवा जारी की जा सकती है, जब बीएलएस इंटरनेशनल के ऑफिस में दोपहर से पहले आवेदन जमा किया जाए.

उन्होंने कहा, ‘हम पहले से ही 24 घंटे में तत्काल पासपोर्ट जारी करते हैं. हम उससे एक कदम आगे जा रहे हैं. हम उसी दिन तत्काल पासपोर्ट जारी करने जा रहे हैं, अगर इसके लिए दोपहर 12 बजे से पहले आवेदन किया जाता है. शाम तक हम तत्काल पासपोर्ट जारी कर सकते हैं.’

बता दें कि बीएलएस अल खलीज सेंटर, दुबई स्थित भारतीय पासपोर्ट व वीजा आवेदनों के लिए आउटसोर्स सेवा प्रदाता है.

About News Room lko

Check Also

‘महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए भारत सरकार ने संविधान में संशोधन किया’, संयुक्त राष्ट्र में बोलीं कंबोज

संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने महिलाओं की सुरक्षा के प्रति ...