Breaking News

ICU में शिफ्ट किए गए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, कोरोना से हुए थे संक्रमित

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में ICU में शिफ्ट कर दिया गया है। पांच दिसंबर को विज कोरोना संक्रमित पाए गए थे। सूचना एवं जनसंपर्क निदेशालय, हरियाणा ने मंगलवार को ही जानकारी देते हुए बताया था कि अनिल विज को अब ऑक्सीजन की आवश्यकता पहले से कम पड़ रही है। इसी के साथ उनके सीटी चेस्ट और खून की जांच में भी सुधार आया है।

उल्लेखनीय है कि सोमवार को जारी किए गए मीडिया बुलेटिन में मेदांता अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ने जानकारी दी थी कि गृह मंत्री अनिल विज अब स्वस्थ हैं और उनकी सेहत में सुधार हो रहा है। उनकी ऑक्सीजन की जरुरत अब कम हो गई है। वे अभी स्थिर हैं। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने शनिवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मुलाकात की थी।

इससे पहले, 15 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव हरियाणा के स्वास्थ्य और गृह मंत्री अनिल विज को PGIMS रोहतक से मेदांता रेफर कर दिया गया था। दो दफा प्लाज्मा और अन्य दवाएं देने के बावजूद उनके फेफड़ों में संक्रमण बना हुआ था। परिजनों ने संस्थान के उपचार से असंतोष जाहिर कर बेहतर उपचार के लिए निजी अस्पताल ले जाने की बात कही थी। हालांकि PGIMS प्रशासन ने बेहतर इलाज देने का दावा किया था।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...