Breaking News

एक दूल्हा और दो दुल्हनों ने एकसाथ लिए सात फेरे, युवक का था दोनों युवतियों से प्रेम प्रसंग

एक अनूठी शादी में एक युवक ने एक साथ एक मंडप पर दो युवतियों से फेरे लिए. खास बात यह कि इस शादी के लिए दोनों युवतियों की रजामंदी थी. मामला केशकाल विधानसभा के विश्रामपुरी थाना अंतर्गत ग्राम कोसमी का है.

जहां युवक किशोर कुमार नेताम ने गांव की ही एक युवती कुमारी पूनम एवं गांव से 15 किलोमीटर दूर ग्राम मारंगपुरी की युवती कविता के साथ रविवार को एक साथ फेरे लिया. बताया जा रहा है कि दोनों युवतियों से युवक का पहले से ही संबंध था.

जानकारी के मुताबिक मारंगपुरी की लड़की कविता ने शादी से कुछ ही दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया है, जो कि एक सप्ताह का है. बच्चे का अभी नामकरण संस्कार तक नहीं हो पाया था. युवक किशोर कुमार जब कोसमी गांव की लड़की से शादी करना चाहा तो उसकी पूर्व प्रेमिका मारंगपुरी निवासी कविता ने इस पर आपत्ति जताई और उसने खुद किशोर कुमार के साथ शादी का प्रस्ताव रखा.

युवक की वर्तमान प्रेमिका भी शादी से कम में तैयार नहीं थी. तत्पश्चात युवक ने दोनों युवतियों से शादी करने का फैसला लिया तथा घर परिवार रिश्तेदार को परिस्थिति से अवगत कराया. स्थिति को देखते हुए युवक के मां-बाप ने भी इस पर सहमति जताई. इसके बाद अपने रिश्तेदारों को बुलाकर शादी के बारे में चर्चा की तो सभी ने इस पर हामी भर दी. युवक-युवतियों की गोंडवाना रीति-रिवाज के साथ गांव में शादी संपन्न हुई. इस शादी में युवक के माता-पिता, दुल्हनों के माता-पिता एवं रिश्तेदार तो शरीक हुए ही गांव के प्रतिष्ठित लोग भी शादी में शरीक हुए.

सरपंच वीर सिंह नेताम ने बताया कि दो युवतियों के साथ एक साथ शादी को लेकर गांव में चर्चा हुई थी. जिसमें कुछ लोगों ने पूर्व में आपत्ति जताया थी, किंतु परिस्थिति को देखते हुए बाद में सभी ने इस पर अपनी हामी भर दी है. पूरे रीति रिवाज के साथ शादी संपन्न कराया गई. इस तरह का यह पहला मामला है जिसमें एक युवक ने एक ही मंडप पर दो युवतियों से शादी रचाई है, जो कि क्षेत्र में चर्चा कि विषय बना हुआ है. निमंत्रण कार्ड छपा कर लोगों को बुलाया गया. इस अनोखी शादी के लिए बकायदा कार्ड छपा कर लोगों को बुलाया गया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अविवि ने रामनवमी के दिन तुलसी उद्यान में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाया

• 200 से अधिक श्रद्धालुओं का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरित की गई अयोध्या। ...