Breaking News

बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के शिलान्यास पर पहुंचे सीएम योगी बोले:’यहाँ बनने वाली तोप दुश्मनों की छाती पर गरजेगी’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से डिफेंस कारीडोर को गति मिलेगी. पिछले कई वर्षों से उपेक्षा का दंश झेल रहे बुंदेलखंड की तस्वीर इन दोनों परियोजनाओं से बदलेगी. उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में बनने वाली तोप दुश्मनों की छाती पर गरजेगी. करीब 15000 करोड़ से बनने वाले 296 किमी लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे से यहां के किसानों की आय भी दोगुनी होगी.

ने ये बातें शनिवार को चित्रकूट के भरतकूप में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के शिलान्यास रखने के बाद कही. उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम ने अपने वनवास के कालखण्ड में जिस पावन धरती पर सर्वाधिक समय व्यतीत किया था, उसी बुंदेलखंड की धरती को नई ऊंचाइयों को पहुंचाने के लिए का आज आगमन हुआ है. योगी ने कहा कि भगवान श्रीराम के संकट के काल के समय चित्रकूट संबल बना था. इसी तरह भगवान श्रीराम के अयोध्या में भव्य निर्माण के लिए 500 वर्षों के इंतजार को प्रधानमंत्री ने समाप्त करवाया है. सीएम योगी ने कहा कि इससे पहले प्रधानमंत्री ने हर घर नल जल योजना शुरू की थी. इसी महीने से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति शुरू होने जा रही है. बुंदेलखंड के किसान की मांग पर प्रधानमंत्री ने पीएम सम्मान किसान निधि से सभी किसानों को आच्छादित किया. किसानों को 6000 रुपए सालाना मिल रहा है. उत्तर प्रदेश के 2 करोड़ 5 लाख किसानों के खाते में 11000 करोड़ रुपए सीधे पहुंच चुके हैं.

सीएम योगी ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झांसी में कहा कि था कि हमारा जवान तय करेगा कि कब, कहां और कैसे देश का बदला लेना है. डिफेंस कारीडोर बुंदेलखंड में बन रहा है. बुंदेलखंड का नौजवान अब पलायन नहीं करेगा. हमारा चित्रकूट धाम आध्यात्मिक और सांस्कृतिक नगरी के रूप में राष्ट्रऋषि नानाजी देशमुख के उन सपनों को साकार करता हुआ दिखाई देगा, जिसके लिए उन्होंने ग्रामोदय विश्वविद्यालय की स्थापना चित्रकूट में की थी. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसान उत्पादक संगठनों का शुभारंभ और किसान क्रेडिट कार्ड सभी किसानों का सपना साकार करेगा.

About News Room lko

Check Also

सांसद डा दिनेश शर्मा बने भाजपा के महाराष्ट्र प्रदेश के चुनाव प्रभारी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री राज्यसभा सांसद डा दिनेश शर्मा को भाजपा ने ...