Breaking News

मुकेश अंबानी को देश के सबसे प्रतिष्ठित कॉरपोरेट अवॉर्ड “लीडर ऑफ द डेकेड” से नवाजा गया

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी को CNBC TV18 ने देश के सबसे प्रतिष्ठित कॉरपोरेट अवॉर्ड लीडर ऑफ द डेकेड से नवाजा है। उन्होंने अवॉर्ड पाने के बाद कहा कि मुझे पूरी उम्मीद हैं कि इस दशक में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

मुकेश अंबानी ने कहा कि उनके लिए जीवन में एकमात्र प्रतिष्ठित लीडर उनके पिता धीरूभाई अंबानी रहे हैं। उन्होंने ही मुझे बड़े सपने देखना सिखाया। इसलिए मैं इसे अपने पिता धीरूभाई अंबानी को समर्पित करता हूं और पिछले दशक में कंपनी को बदलने वाले युवाओं को। उन्होंने कहा कि हमने एक टेक्सटाइल कंपनी के रूप में शुरुआत की, खुद को एक पेट्रोकेमिकल्स कंपनी में बदलने से पहले, खुद को एक ऊर्जा कंपनी में बदलने से पहले हमने खुद को एक टेलीकॉम और एक रिटेल दिग्गज में बदल दिया।

आपको बता दें कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है। साल 2019 में भारत ने ब्रिटेन और फ्रांस को पीछे छोड़ दिया। अमेरिका का शोध संस्थान वर्ल्ड पॉपुलेशन रिव्यू ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आत्मनिर्भर बनने की पूर्व की नीति से भारत अब आगे बढ़ते हुए एक खुली बाजार वाली अर्थव्यवस्था के रूप में विकसित हो रहा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...