Breaking News

हॉन्ग कॉन्ग को 155 रनों से हराकर पाकिस्तान ने सुपर-4 में बनाई जगह, भारत से होगा मुकाबला

पाकिस्तान ने एशिया कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में  हांगकांग पर 155 रन से एकतरफा जीत दर्ज करके सुपर फोर चरण में प्रवेश कर लिया और  अब पाकिस्तान का मुकाबला भारत से होगा.

एशिया कप 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच ये दूसरा मुकाबला होगा.  4 सितंबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. इससे पहले 28 अगस्त को भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था.

पाकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग के सामने जीतने के लिए 193 रनों का बड़ा टारगेट रखा था. हॉन्गकॉन्ग टीम इसे पाना तो दूर इसके करीब भी नहीं पहुंच पाई और सिर्फ 38 रनों पर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान ने हांग कांग को 155 रनों से मात दी.

पाकिस्तान ने हॉन्ग कॉन्ग को 20 ओवर में 194 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में हॉन्ग कॉन्ग महज़ 38 रन पर सिमट गई। पाकिस्तानी गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए शादाब ने 2.4 ओवर में मात्र आठ रन देकर चार विकेट लिए, जबकि नवाज ने दो ओवर में पांच रन देकर तीन विकेट झटकाए।

भारत ने एशिया कप 2022 के दूसरे ही मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था. इस मैच में हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रर्दशन करते हुए 3 विकेट लिए थे 17 गेंदों में ताबड़तोड़ 33 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. पाकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग के ऊपर टी20 इंटरनेशनल के क्रिकेट इतिहास में दूसरी सबसे जीत दर्ज की. सबसे बड़ी जीत श्रीलंका ने साल 2007 में केनिया के ऊपर दर्ज की थी. जब श्रीलंका ने 172 रनों से मैच जीता था.

About News Room lko

Check Also

ईरानी ट्रॉफी 2022 मैच के दूसरे दिन अचानक इस भारतीय बल्लेबाज के साथ हुआ बड़ा हादसा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारतीय बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इंटरनेशनल लेवल पर अब ...