Breaking News

जामिया के बाद अब लखनऊ के नदवा कॉलेज में हिंसक प्रदर्शन, छात्रों ने पुलिस पर किया पथराव

दिल्ली के जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय में प्रदर्शन के बाद लखनऊ स्थित नदवा कॉलेज के छात्र भी सड़क पर उतर आये। पुलिस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि नदवा कॉलेज के छात्रों ने गेट पर इकट्ठे होकर नारेबाजी की। सूचना मिलने पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने छात्रों को अंदर कर दिया गया। पुलिस व नदवा कॉलेज प्रशासन के बीच हुई बातचीत के बाद मामला शांत हो गया।

उन्होंने बताया कि हालात सामान्य है। बड़ी संख्या पुलिस बल तैनात है। कालेज में शांति है। किसी अप्रिय घटना की सूचना नही है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों से शान्ति और सौहार्द बनाये रखने की अपील की है। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशाधन कानून के सन्दर्भ में कुछ निहित स्वार्थी तत्वों द्वारा फैलाई जाने वाल किसी भी प्रकार अफवाहर पर ध्यान न दें।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार हर नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिये प्रतिबद्ध है। इसके लिये यह भी आवश्यक है कि सभी के द्वारा कानून का पालन किया जाये। राज्य में कायम अमन चैन के माहौल को प्रभावित करने की किसी को अनुमति नही है।

गौरतलब है कि जामिया मिल्लिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हुए प्रदर्शन के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर देखने के बाद नदवा के छात्र रविवार रात में मुख्य गेट पर पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। इसकी सूचना पर अपर पुलिस अधीक्षक ट्रांसगोमती राजेश कुमार श्रीवास्तव पुलिस व पीआरवी के साथ नदवा पहुंचे। नदवा कॉलेज प्रबंधन ने भी छात्रों को प्रदर्शन करने से मना कर दिया। एहतियातन देर रात तक पुलिस नदवा कॉलेज में मौजूद थी।

About Aditya Jaiswal

Check Also

आज का राशिफल: 23 अप्रैल 2024

मेष राशि: आज का दिन आपके लिए सुख व समृद्धि बढ़ाने वाला रहेगा। आपको किसी ...