Breaking News

दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में “हैपीनेस क्लास” में भाग लेने के बाद मेलानिया ने कहा:’US में आपके जैसे…’

अमेरिका की फर्स्ट लेडी, मेलानिया ट्रंपने मंगलवार को दक्षिण दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में “हैपीनेस क्लास” में भाग लिया. उन्होंने नानकपुरा में सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक घंटे से अधिक समय बिताया और छात्रों के साथ बातचीत की.

मेलानिया ट्रंपने पहल को प्रेरणादायक ‘बताते हुए कहा,” नमस्ते! यह एक खूबसूरत स्कूल है. पारंपरिक नृत्य प्रदर्शन के साथ मेरा स्वागत करने के लिए धन्यवाद. यह भारत की मेरी पहली यात्रा है, यहां के लोग इतना अच्छा स्वागत करना जानते हैं और बहुत दयालु हैं. US में, मैं आपके जैसे बच्चों के साथ अपने BE BEST पहल के माध्यम से कल्याण के समान विचारों को बढ़ावा देने के लिए काम करता हूं.

‘BE BEST’ एक ऐसा कार्यक्रम है, जिसमें नशीली दवाओं के दुरुपयोग, ऑनलाइन सुरक्षा का महत्व और बच्चों की समग्र भलाई शामिल हैं. बहुत ही प्रेरणादायक है कि छात्र अपने दिन की शुरुआत दिमागी कसरत करने और प्रकृति से जुड़ने से करते हैं. एक आशाजनक भविष्य सुनिश्चित करने के लिए शिक्षकों ने एक स्वस्थ, सकारात्मक उदाहरण पेश किया है.

उनके लिए नृत्य प्रदर्शन का मंचन किया था और उनके द्वारा बनाई गई मधुबनी पेंटिंग भी भेंट की थी. उन्होंने स्कूल में शिक्षकों के साथ बातचीत भी की.

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं. वो पहली बार भारत आए हैं. उनके साथ उनका पूरा परिवार आया है. उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका और दामाद भी साथ आए हैं. ट्रंप पहले अहमदाबाद आए, जहां पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद आगरा दीदार करने भी गए. उसके बाद कल शाम को ही दिल्ली पहुंच गए. ट्रंप ने रात्रि विश्राम मौर्या शेरेटन होटल में किया और आज कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद वाशिंगटन रवाना हो जाएंगे.

About News Room lko

Check Also

‘कोई ऐसा कुछ न करे, जिसका फायदा BJP को हो’, सांगली सीट पर दावा ठोक राउत का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र की सांगली लोकसभा सीट को लेकर महा विकास अघाड़ी गठबंधन (एमवीए) में खींचतान बनी ...