Breaking News

भारतीय नक़्शे से छेड़छाड़ करने के बाद ट्विटर ने IT नियम को मानने से किया सख्त इंकार, क्या लगेगा बैन ?

ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच चल रहा तनाव अब और बढ़ सकता है. इस बार भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ करने को लेकर तनातनी हो सकती है.सरकार से जुड़े सूत्रों ने दावा किया है कि ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर भारत का जो नक्शा दिखाया है.

जिसमे बताया गया है कि जर्मी केसेल को भारत में नए शिकायत अधिकारी के तौर पर नियुक्त किया जाता है। अहम बात यह है कि ट्विटर की ओर से जो नई नियुक्त कि गई है, वह भारत के आईटी नियमों के खिलाफ है।

भारत की ओर से जो नए आईटी नियम बनाए गए हैं उसके लिहाज से भारत में ट्विटर का शिकायत अधिकारी भारत का रहने वाला होना चाहिए।पिछले कुछ दिनों से ट्विटर और भारत सरकार के बीच तकरार चल रही है।

जिस तरह से भारत में नए आईटी कानून बनाए गए हैं उसके बाद सरकार ने ट्विटर पर आरोप लगाया है कि वह भारत के आईटी रूल का पालन नहीं कर रहा है। नए नियम के अनुसार जोकि 25 मई से लागू हो गए हैं, सोशल मीडिया कंपनियों को अपने यूजर और पीड़ितों की शिकायत के समाधान के लिए भारत में ही शिकायत अधिकारी को नियुक्त करना होगा।

उसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को शामिल नहीं किया है. आरोप है कि ट्विटर ने अपनी वेबसाइट पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को दो अलग-अलग देश के तौर पर दिखाया है.

About News Room lko

Check Also

अरुणाचल में एनएच- 313 पर भूस्खलन, दिबांग घाटी का संपर्क कटा; यातायात दुरुस्त करने की कोशिशें जारी

ईटानगर :  ईटानगर अरुणाचल प्रदेश में भूस्खलन की वजह से दिबांग वैली में हुनली और अनिनी ...