Breaking News

ईडी की कार्रवाई के बाद इंडिया सीमेंट्स से जुड़ी कंपनी का बयान, कहा- हमने जरूरी स्पष्टीकरण दिए

सीमेंट निर्माण कंपनी इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड की सहयोगी कंपनी इंडिया सीमेंट्स कैपिटल लिमिटेड (ICCL) ने शनिवार को बताया है कि उसने प्रवर्तन निदेशालय को सभी जरूरी स्पष्टीकरण मुहैया करा दिए हैं। एजेंसी ने विदेशी मुद्रा लेन-देन से जुड़े मामले में कंपनी के दफ्तों की तलाशी ली थी।

इंडिया सीमेंट्स के पास आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स का स्वामित्व
केंद्रीय एजेंसी ने उद्योगपति और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की ओर से प्रवर्तित कंपनी के चेन्नई स्थित दो परिसरों और दिल्ली स्थित एक परिसर में तलाशी ली थी। यह कार्रवाई 31 जनवरी और 1 फरवरी को की गई थी। इंडिया सीमेंट्स लिमिटेड के पास आईपीएल में शामिल टी-20 क्रिकेट फ्रेंचाईजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का भी स्वामित्व है।

आईसीसीएल ने कहा- हम विदेशी मुद्रा से जुड़ी सेवाएं प्रदान करने के लिए अधिकृत
आईसीसीएल ने कहा है कि ईडी की ओर से यह कार्रवाई कुछ सामान्य विदेशी मुद्रा लेनदेन के कारण की गई। कंपनी ने बयान जारी कर कहा, “ईडी के अधिकारियों ने हमसे कुछ सवाल किए थे और हमने उन्हें जरूरी स्पष्टीकरण दे दिया है।” कंपनी ने कहा कि आईसीसीएल विदेशी मुद्रा सेवाएं प्रदान करने के लिए अधिकृत डीलर है और भारतीय रिजर्व बैंक की ओर से बनाए गए नियमों का पालन करते हुए अपने ग्राहकों को ये सेवाएं प्रदान कर रहा है।

About News Desk (P)

Check Also

एक दिन की रुकावट के बाद बाजार फिर नई ऊंचाई पर, सेंसेक्स 443 अंक चढ़ा, निफ्टी 24150 के पास

एक दिन की गिरावट के बाद शेयर बाजार सोमवार को फिर नई ऊंचाई पर पहुंच ...