Breaking News

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक हुए उग्र , सैन्य अधिकारियों के आवासों में की जमकर तोड़फोड़

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थक उग्र हो गए हैं। जगह-जगह दंगों जैसी स्थिति है। सेना के इस कदम से गुस्साई जनता सैन्य अधिकारियों के आवासों और कार्यालयों में घुस गई और जमकर तोड़फोड़ की।

इसके अलावा मंगलवार की रात जनता ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ का मॉडल टाउन स्थित निजी आवास आग के हवाले कर दिया। ऐसे में पहले से ही आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान की हालत गंभीर हो गई है।

जानकारों का कहना है कि इस गिरफ्तारी से इमरान खान की छवि सुधरेगी और समर्थकों की संख्या में इजाफा हो जाएगा। ऐसे में इमरान खान की लोकतंत्र के रक्षक वाली छवि बन रही है। बता दें कि इमरान खान पर 140 से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इस समय पाकिस्तान का हाल यह है कि जनता के आक्रोश के आगे सेना भी बैकफुट पर है। लाहौर में लोगों ने सेना के मुख्यालय को ही निशाना बना दिया। सेना मान रही है कि थोड़ा गुस्सा निकालने के बाद जनता अपने घर लौट जाएगी।

बता दें कि एक मामले में सुनवाई के लिए इमरान खान अदालत पहुंचे थे। यहीं अर्द्धसैनिक बलों ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद लोग सड़कों पर उतरने लगे। पत्थरबाजी और आगजनी शुरू हो गई। कुल मिलाकर मामला सेना बनाम जनता का बन गया है। प्रदर्शन कर रहे लोग इमरान खान के कट्टर समर्थक हैं।

इमरान खान की गिरफ्तारी को भी लोग सेना का कदम ही समझ रहे हैं। बता दें कि इमरान खान लगातार सेना की आलोचना भी कर रहे थे। जनरल कमर जावेद बाजवा के बारे में भी उन्होंने कई बातें कही थीं और अमेरिका से रिश्ते कमजोर होने के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया था। इसके बाद जनरल आसिम मुनीर खान सेना प्रमुख बने जिनसे पहले से ही इमरान का छत्तीस का आंकड़ा था। आसिम मुनीर पर इमरान खान ने अपने संबंधियों को आईएसआई में रखने का आरोप लगाया था और इसके बाद उन्हें चीफ के पद से हटा दिया गया था।

 

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...