Breaking News

CM योगी के आदेश के बाद धार्मिक स्‍थलों और आयोजनों में लाउडस्पीकर की आवाज हुई कम

धार्मिक स्‍थलों और आयोजनों में लाउडस्पीकर की तेज आवाज को लेकर छिड़े विवाद के बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के आदेश की सभी सराहना कर रहे हैं. उन्होंने आदेश दिया है कि धार्मिक स्‍थलों और आयोजनों में लाउडस्पीकर की आवाज को इतना ही रखा जाए कि वो परिसर के बाहर न जाए. इससे किसी को कोई परेशानी भी नहीं होनी चाहिए.

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को ये आदेश जारी किया. उन्‍होंने कहा है कि सभी धर्म के लोगों को अपनी धार्मिक विचारधारा के अनुसार उपासना प‍द्धति को मानने की स्‍वतंत्रता है.

सीएम योगी के आदेश का असर देखने को मिल रहा है. गोरखनाथ मंदिर प्रशासन ने इस आदेश के बाद मंदिर में मंत्रोच्‍चार का प्रसारण करने वाले लाउडस्‍पीकर की आवाज को कम कर दिया है. इसकी वजह भी साफ है. सीएम योगी गोरखनाथ मंदिर यानी गोरक्षपीठ के महंत हैं. नाथ पंथ की सबसे बड़ी पीठ होने के नाते वे इस पंथ के अगुवा भी हैं.

गोरखनाथ मंदिर के टेक्नीशियन छोटे लाल ने बताया कि मुख्यमंत्री और गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्‍यना‍थ के आदेश के बाद लाउडस्‍पीकर की आवाज को कम कर दिया गया है. जो भी लाउडस्‍पीकर मंदिर परिसर में लगे हैं, उनका मुख्‍य भाग मंदिर की ओर है.

गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर के कार्यालय सचिव द्वारिका तिवारी कहते हैं कि सीएम का आदेश आया है. जिसमें धार्मिक स्‍थलों मंदिर, मस्जिद और गुरुद्वारा कहीं पर भी लाउडस्‍पीकर की आवाज को कम करने को कहा गया है.

About News Room lko

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...