Breaking News

इन सिंपल ब्यूटी टिप्स को अपनाकर आप भी अपने कम मेकअप में दिख सकती है खुबसूरत

जब भी मेकअप की बात आती है, तो इसमें सबकी पसंद अलग होती है। कुछ लोग अपने मेकअप के साथ बाहर जाना पसंद होता है, जबकि कुछ हैवी मेकअप करना पसंद नहीं करते, उन्‍हें सिंपल और सोबर दिखना ज्‍यादा अच्‍छा लगता है। वहीं कुछ लोग मेकअप लगाना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। उनके लिए, मेकअप लगाना किसी टास्‍क से कम नहीं होता है, वह उसे रोज़ाना नहीं कर सकते। वैसे सही मेकअप करना एक कला है और हर कोई एक अच्‍छा कलाकार नहीं हो सकता है।

यदि आप उनमें से एक हैं, जो मेकअप करना पसंद नहीं करते हैं और आप जैसे हैं, वैसे ही दिखना पसंद करते हैं, तो यहां आपके लिए कुछ ब्यूटी टिप्स दिए गए हैं, जो आपकी त्वचा को चमकदार और आपको एक अच्‍छा लुक दे सकते हैं। इन ब्यूटी टिप्स के लिए किसी भी हैवी मेकअप प्रॉडक्‍ट का इस्‍तेमाल करने की जरूरत नहीं है। बस कुछ सिंपल सी चीजें आपको एक अच्‍छा लुक देने के लिए काफी हैं।

एक अच्छी बीबी क्रीम

यदि आपको बहुत ज्‍यादा मेकअप पसंद नहीं है और आप अच्‍छी भी दिखना चाहते हैं, तो आप अपने पास एक अच्‍छी सी बीबी या सीसी क्रीम रखें। बीबी क्रीम को कुछ स्किन केयर बेनिफिट्स के साथ मॉइश्चराइज़र से भरी होती है। यह आपकी त्‍वचा को चमकदार और रखने के साथ-साथ चेहरे के रेडनेस और काले धब्बों को छिपाने में मदद करती हैं।

लैशज को कर्ल करें

यदि आप कोई मेकअप नही करना चाहती, तो आप अपनी आई लैशेज को कर्ल कर सकती हैं। इसके अलावा, चाहें, तो हल्‍का मस्‍कारा लगाकर अपनी पलकों को एक अच्‍छा लुक दें। जिससे आप बिना हैवी मेकअप के भी सबसे अलग और खूबसूरत दिखें। कर्ल किए हुए लैशेज लगाने से आपकी आंखें चौड़ी और बड़ी दिखाई देंगी और आपका लुक भी निखर कर आएगा।

होठों के साथ काम करें

आपकी लिपस्टिक आपके पूरे लुक को बना या बिगाड़ सकती है। यहां आपके लिए कुछ ऐसा है, जो न केवल आपके होंठों को निखारता है, बल्कि आपके चेहरे पर चमक भी लाता है। यह बहुत अधिक प्रयास के बिना भी आपके चेहरे को भी अच्‍छा लुक देता है। आप एक ऐसा रंग चुनें, जो आपके रंग पर सूट करता है और आपके होंठों को एक लाइट शेड दें। एक गुलाबी या रेड लिपस्टिक या एक डबल ब्लश के रूप में हो सकता है। इसके अलावा, अपने गालों में थोड़ी सी लिपस्टिक लगाकर, इसे अपनी उंगलियों से फैलाएं। इससे आपके गालों को रोजी और एक चमकदार लुक मिलेगा।

होठों को एक्सफोलिएट करें:

अगर आप हमेशा अपने होठों की नमी बनाए रखते हैं, तो लिपस्टिक न लगाने पर भी आपके होंठ अच्‍छे दिखेंगे। आपके सॉफ्ट होंठ काफी अच्‍छे लगते हैं। इसलिए नियमित रूप से अपने होंठों को एक्सफोलिएट और मॉइस्चराइज़ करके देखें। आप अपने लिप स्क्रब को कुछ शहद, चीनी और जैतून के तेल के साथ मिलाकर अपने होंठ पर लगा सकते हैं, फिर अपने होंठों को लिप बाम से हाइड्रेट करना याद रखें।

चेहरे को एक्सफोलिएट करें

सबसे जरूरी है चेहरे को एक्सफोलिएट करना, चाहे आप मेकअप का उपयोग करें या नहीं। सेहरे को एक्सफोलिएट करने से डेड स्किन सेल्‍स और अन्य बिल्डअप से छुटकारा पाने में मदद मिलती है। जो आपके छिद्रों को बंद कर सकते हैं और आपकी त्वचा को सुस्त बना सकते हैं। सॉफ्ट, चमकदार त्वचा के लिए सप्ताह में एक बार एक्सफोलिएट करें, इससे आपको मेकअप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आप नेचुरली ब्‍यूटी‍फुल दिखेंगे।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...