Breaking News

अजय कुमार प्रकरण: आरोप लगाने वाले लड़कों व परिवार के सदस्यों का पुलिस कराएगी पोलीग्राफी टेस्ट

औरैया। जनपद के बिधूना में 23 अगस्त को पुरहा नदी में मिले अम्बेडकर नगर निवासी किशोर अजय कुमार के शव मामले में एक नया विवाद सामने आया है। पुलिस पर आरोप है कि पीड़ित परिवार और उसके साथ नहाने गए दोस्तों पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल कर उनसे जबरन बयाना दिलवाया गया।

इस संबंध में जानकरी देते हुए एएसपी कमलेश दीक्षित ने बताया कि मृतक अजय कुमार की मौत नदी में डूबने की वजह से हुयी थी। जिसमें आज जनपद पुलिस पर नाबालिक किशोर को पीटने का मामला संज्ञान में आया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे मामले की जाँच सीओ बिधूना को सौंपी गई है। इसके साथ ही आरोप लगाने वाले पीड़ित लड़कों और परिवार के सदस्यों का पुलिस द्वारा पोलीग्राफी टेस्ट कराया जायेगा ताकि सही जानकारी सबके सामने आ सके।

अपर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि किसी भी परिस्थितियों पुलिस द्वारा निर्दोष को जेल नहीं भेजा जाएगा। उन्होंने बताया, वो स्वयं आज पीड़ित परिवार से मिले थे जिसमें घर के सदस्यों द्वारा किसी भी तरह का पुलिस पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है।

गौरतलब हो, 23 अगस्त को पुरहा नदी में किशोर का शव मिलने के बाद घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने किशोर की मौत की वजह नदी में डूबना बताया था। पुलिस के मुताबिक 18 अगस्त को मृतक अजय कुमार अपने छह अन्य साथियों विवेक उर्फ छोटू, अमित कुमार, अंषू उर्फ आशीष, विशाल उर्फ संजू कुमार, सुमित व रूपेन्द्र के साथ पुरहा नदी (अड्डी) में ग्राम चपोरा के पास नहाने गये थे। नहाते समय अजय का पैर फिसलने से वो तेज बहाव व गहराई के कारण डूब गया था। भयवश उसके साथी भाग कर अपने घरों में आ गये और किसी को अजय के नदी में डूबने की बात नहीं बतायी।

Loading...

इस मामले में पिता पातीराम ने शरद ठाकुर, पूजा सेंगर, अभिषेक सेंगर, राहुल कुमार व संदीप कुमार के खिलाफ अपहरण का कथित आरोप लगाया था। जिसके बाद आज एक बार फिर इस मामले ने नया रूप लेते हुए पुलिस को कटघरे में खड़ा है।

एएसपी कमलेश दीक्षित ने स्पष्ट करते हुए कहा कि पुलिस पर जो भी आरोप लगाए गए हैं वो बिलकुल ही निराधार और असत्य हैं। जाँच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार आवश्यक कार्यवाई की जाएगी।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

दस वर्ष पूर्व मर चुकी महिला पर शांतिभंग की कार्रवाई, जांच के आदेश

औरैया। जनपद के एरवाकटरा में जमीनी विवाद के एक मामले में पुलिस द्वारा दस वर्ष ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *