Breaking News

रोस्टर व्यवस्था खत्म कर चौबीस घंटे बिजली देने का है संकल्प: ए के शर्मा

• उद्यान मंत्री के गांव में विद्युत उपकेंद्र का हुआ शिलान्यास

• जल्द ही दुरस्त हो जायेगी विद्युत व्यवस्था

महाराजगंज। क्षेत्र के नेवाजगंज मजरे बावन बुजुर्ग बल्ला गांव में बुधवार को प्रदेश सरकार के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने ऊर्जा विभाग के राज्य मंत्री डॉक्टर सोमेंद्र तोमर के साथ 132/33केवी विद्युत उपकेंद्र का विधिवत हवन पूजन कर शिलान्यास किया। नेवाजगंज गांव को ऊर्जा मंत्री ने यह सौगात प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार मंत्री दिनेश सिंह को उनके जन्म दिवस पर मंगलवार की जगह बुधवार को इनके पैतृक गांव में तोहफे के रूप में दी है।

रोस्टर व्यवस्था खत्म कर चौबीस घंटे बिजली देने का है संकल्प: ए के शर्मा

ऊर्जा मंत्री ने जनसभा में जनता से कहा उनका संकल्प है रोस्टर व्यवस्था खत्म कर 24 घण्टे बिजली देंगे। मंत्री ने कहा उन्होंने देश के प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के आशीर्वाद के बल पर यहां विद्युत पारेषण केंद्र का शिला न्यास नही बल्कि उत्तर प्रदेश की आत्मनिर्भरता का शिला न्यास किया है। ओवरा व अंतरा तापीय परियोजना में 800 मेगावाट की दो यूनिट लग रही हैं,उत्पादन क्षमता दो तीन वर्षों में डबल कर दूंगा। मंत्री श्री शर्मा ने कहा सौर्य ऊर्जा के क्षेत्र मे पिछले 50 वर्ष में 2000 से 2100 मेगावाट के सापेक्ष उत्तर प्रदेश ने 10 प्रतिशत सोलर उत्पादन डेढ़ वर्षों में शुरू करा दिया है। विद्युत कनेक्शन की श्रंखला पर उन्होंने कहा करीब एक लाख नए नलकूप कनेक्शन दिए गए हैं।

👉जेल के बाहर समाज में विकृतियां ज्यादा : धर्मवीर प्रजापति

उन्होंने विभाग की चार योजनाओं आरडीएसएस के तहत एक लाख खम्भे बदलने, 6000 किलोमीटर जर्जर विद्युत तार के साथ ही 650 फीडर बदलने का काम किया गया है। उन्होंने कहा केंद्र व प्रदेश सरकार से विद्युत विभाग को भारी भरकम बजट 17 हजार करोड़ रुपये विभिन्न मदों में मिले है। युद्ध स्तर पर काम चल रहा है। उन्होंने डबल इंजन की सरकार चल रही है। उन्होंने जनता से आह्वाहन किया मिट्टी की सुगंध व जिले के माटी के लाल दिनेश प्रताप सिंह को प्रोत्साहित करें।

रोस्टर व्यवस्था खत्म कर चौबीस घंटे बिजली देने का है संकल्प: ए के शर्मा

इसके पूर्व ऊर्जा राज्य मंत्री डॉक्टर सोमेंद्र तोमर ने कहा वर्ष 2017 से पहले प्रदेश का विकास सपना लगता था। परिवर्तन सामने है अब सरकार शिलान्यास के बाद उद्घाटन भी करती है।
स्वंतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिह ने नेवाजगंज की मिट्टी में पला बढ़ा हूँ। मेरे गांव का यह पहला पत्थर है,जो मेरे नाम के साथ दिल्ली से पावर कनेक्शन मिल रहा है। उन्होंने कहा अब यह पावर हाउस जन्म स्थली में स्थापित होकर जनपद के कई ब्लॉक व अमेठी जनपद के आंशिक भाग के गांवों में निर्बाध गति से विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।

ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री एके शर्मा ने सरकार का कार्यभार ग्रहण करते ही एक अप्रैल का संस्मरण सुनाते हुए कहा ऊर्जा मंत्री बनते ही भयंकर गर्मी पड़ने लगी। एक हफ्ते के अंदर मुझे इतनी गालियां मिली जैसे ऐसा प्रतीत होता है कि मैंने खम्भो पर चढ़कर तार ढीला कर दिया हो। उन्होंने कहा जनता की नाराजगी जायज है। भयंकर गर्मी में बिजली मिलनी ही चाहिए।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा 

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...