Breaking News

राज्यसभा चुनावों से अलर्ट हुई सपा ने बढ़ाई आजमगढ़ की किलेबंदी, पल्लवी के ट्वीट ने दिए ट्विस्ट के संकेत

उत्तर प्रदेश। राज्यसभा में मात के बाद सपा लोकसभा चुनाव के लिहाज से आजमगढ़ की किलेबंदी में जुट गई है। पूर्व विधायक और बसपा नेता शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली बुधवार को सपा मुख्यालय पर अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता लेंगे। बता दें, आजमगढ़ में सपा पिछला लोकसभा चुनाव बसपा से गुड्डू जमाली के मैदान में उतरने से हार गई थी।

राज्यसभा चुनावों से अलर्ट हुई सपा ने बढ़ाई आजमगढ़ की किलेबंदी, पल्लवी के ट्वीट ने दिए ट्विस्ट के संकेत

सूत्रों के मुताबिक, जमाली पसमांदा मुस्लिम समाज से आते हैं। इसलिए सपा उन्हें मार्च में होने वाले चुनाव में विधान परिषद भेजकर एक संदेश देना चाहती है। भाजपा की नजर लगातार पसमांदा मुस्लिम समाज पर बनी है।

वर्ष 2022 में आजमगढ़ में हुए लोकसभा उप चुनाव में गुड्डू जमाली को 2.66 लाख वोट मिले थे और सपा के धर्मेंद्र यादव यह चुनाव करीब 8 हजार मतों से हार गए थे। आजमगढ़ सीट फिर जीतने की रणनीति के साथ गुड्डू जमाली को सपा में लाया जा रहा है।

👉79 साल के बुजुर्ग को बनाया छेड़छाड़ और हत्या का आरोपी, किशोरी की संदिग्ध हालात में मौत का है मामला

गौरतलब है कि नवंबर, 2021 में गुड्डू जमाली ने बसपा के सभी पदों से इस्तीफा देने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। इसके बाद उनके सपा के टिकट पर मुबारकपुर से चुनाव लड़ने की चर्चा थी।

हालांकि उन्हें प्रत्याशी घोषित करने के बजाय सपा ने स्थानीय नेता को टिकट दिया था। इसके बाद गुड्डू जमाली एआईएमआईएम से मुबारकपुर से विधानसभा का चुनाव लड़े, लेकिन चौथे स्थान पर रहे।

पल्लवी पटेल ने सीएम को दी बधाई, तलाशे जा रहे निहितार्थ

सपा विधायक पल्लवी पटेल ने एक्स के माध्यम से पारदर्शी ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए सीएम को बधाई दी। राजनीतिक हलकों में इसके निहितार्थ भी लगाए जा रहे हैं। पल्लवी पटेल ने लिखा कि ”वास्तविक पीडीए” के प्रतीक रामजी लाल सुमन को जीत की हार्दिक बधाई।

अहिंसक, पारदर्शी और सौहार्दपूर्ण माहौल में चुनाव कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई। उन्होंने अपने संदेश में सपा मुखिया अखिलेश यादव को टैग किया है।

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...