वाराणसी के छात्र आलोक कुमार सिंह नासा के ऑल इनक्लूसिव ट्रिप के लिए चयनित

वाराणसी: टेस्ट प्रिपरेटरी सर्विसेस में नेशनल लीडर आकाश+बायजूज़ के छात्र आलोक कुमार सिंह को नासा, यूएसए के ऑल एक्सपेंसेज पेड ट्रिप के लिए चुना गया है। आकाश और बायजूज़ के फ्लैगशिप एनुअल स्कॉलरशिप एक्जाम, आकाश नेशनल टैलेंट हंट एक्जाम (एएनटीएचई) 2021 के बारहवें संस्करण में आलोक के स्कोर के आधार पर उनका चयन किया गया।

वाराणसी के छात्र आलोक कुमार सिंह नासा के ऑल इनक्लूसिव ट्रिप के लिए चयनित

एएनटीएचई में कक्षा VII-XII के छात्र, नीट और आईआईटी-जेईई कोचिंग प्रोग्राम्स के लिए अपने परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने के लिए हिस्सा लेते हैं। 2021 में, 12 लाख छात्रों ने एएनटीएचई के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जो अब तक की सर्वाधिक संख्या है।

अपनी खुशी जाहिर करते हुए आलोक कुमार सिंह ने कहा, “मुझे और मेरे एक पैरेंट को नासा जाने का अवसर प्रदान करने के लिए मैं आकाश+बायजूज़ का आभार व्यक्त करना चाहूंगा। यह मेरा सपना रहा है और आखिरकार अब यह सच होने जा रहा है। मैं अनुभव लेना और सीखना चाहता हूं। ”

नासा का ट्रिप आकाश और बायजूज़ की अपनी तरह की पहली पहल है जो छात्रों को उनके सलेबस से परे कॉन्सेप्ट्स को समझने में मदद करने के साथ ही उनकी स्टडी पर मोटिवेटेड और फोकस्ड है। ट्रिप में छात्रों के साथ उनके पैरेंट्स भी होंगे। केपीएमजी एश्योरेंस एंड कंसल्टिंग सर्विसेज एलएलपी, एएनटीएचई एक्जाम-नासा ट्रिप के लिए प्रोसेस एडवाइजर और इवैल्युएटर थे।

एएनटीएचई 2021 में छात्रों के ग्रेड और स्ट्रीम पर आधारित 35 बहुविकल्पीय प्रश्न थे जिसके लिए कुल 90 अंक निर्धारित थे। आलोक को बधाई देते हुए, आकाश+बायजूज़ के मैनेजिंग डायरेक्टर, श्री आकाश चौधरी ने कहा, “ नासा ट्रिप के लिए चुने जाने पर हमें आलोक कुमार सिंह पर बेहद गर्व है। यह जर्नी पाथ-ब्रेकिंग होगी क्योंकि यह उसे हाई लेवल का एक्सपोजर देगी। इस तरह के अनुभव छात्रों को उनके करियर और व्यक्तित्व के समग्र विकास में प्रोत्साहित करेंगे।

नासा ट्रिप छात्रों को साइंस एंड टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए प्रेरित करने के साथ ही नासा में टेक्नोलॉजी कैसे काम करती है, इस बारे में फर्स्ट हैंड एक्सपीरिएंस देगी।”4 दिन का यह ट्रिप, छात्रों को स्पेस ऑर्गनाइजेशन कैसे काम करते हैं, इसको लेकर एक समृद्ध अनुभव देगी। वहां प्रोजेक्ट्स, लाइव डेमोंस्ट्रेशंस एंड सिमुलेशंस, ग्रुप डिस्कशंस और अन्य गतिविधियाँ होंगी जो स्टूडेंट्स को कॉन्सेप्ट्स को गहराई से समझने में मददगार होंगी।

 

About reporter

Check Also

शहर को सुंदर बनाए जाने के लिए फुटपाथोंं और सार्वजनिक जगहों से हटा अतिक्रमण

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Tuesday, July 05, 2022 लखनऊ। उ.प्र. ...