Breaking News

छह महीने से सेलखड़ी मिले आटे की रोटियां खा रहा था आधा अलीगढ़, रिपोर्ट में आया यह

अलीगढ़:  अलीगढ़ महानगर में लोगों की सेहत के साथ बड़ा खिलवाड़ किया जा रहा था। अलीगढ़ के लोग जिस पंचवटी गोल्ड आटे की रोटियां पिछले छह महीने से खा रहे थे वह प्रयोगशाला से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बेहद खतरनाक मिला है। इसमें सेलखड़ी पाउडर की मिलावट मिली है। सेलखड़ी पाउडर का प्रयोग आटे की मात्रा बढ़ाने के साथ साथ सफेदी लाने के लिए किया जा रहा था। प्रशासन की टीम ने 25 जुलाई को फैक्टरी पर छापा मारकर आटा जब्त किया था और सैंपल लेकर जांच को भेजे थे। जांच में यह आटा सेहत के लिए खतरनाक बताया गया है।

दरअसल 25 जुलाई को खाद्य सुरक्षा विभाग की मंडलीय टीम ने तालानगरी में बिना लाइसेंस संचालित केके इंडस्ट्रीज आटा फैक्टरी पर छापा मारा था। यहां पर पंचवटी गोल्ड ब्रांड के नाम से आटा तैयार किया जा रहा था, जिसमें आटे में सेलखड़ी मिलाई जा रही थी। डीएम विशाख जी. से इसकी शिकायत की गई थी। जिस पर डीएम ने तत्काल टीम को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। टीम ने यहां से 13 कुंतल आटा व आठ कुंतल सेलखड़ी पाउडर जब्त किया था। फैक्टरी को सील कर दिया गया था। यहां से आटे और सेलखड़ी के सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला को भेजे गए थे। अब प्रयोगशाला से जारी रिपोर्ट के मुताबिक आटे व सेलखड़ी के नमूने असुरक्षित मिले हैं। खाद्य सुरक्षा विभाग की ओर से फैक्टरी संचालक अरशद शाह को नोटिस जारी किया गया है और उसके खिलाफ एसीजेएम कोर्ट में वाद दायर किया जाएगा।

फैक्टरी मालिक ने बताया था कि 6 माह से बना रहे आटा
25 जुलाई को जब खाद्य सुरक्षा विभाग की मंडलीय टीम ने छापा मारा था तब फैक्टरी मालिक अरशद ने पूछताछ में मंडलीय खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय जायसवाल को बताया था कि वह 6 माह से फैक्टरी चला रहा है। क्योंकि मौके पर 8 कुंतल सेलखड़ी पाउडर मिला था। अफसरों का भी मानना है कि छह माह से मिलावटी आटा शहर में बेचा जा रहा था।

शहर में यहां-यहां होती थी ऑटे की बिक्री
तालानगरी, हरदुआगंज, क्वार्सी, असदपुर क्यामपुर, एटा चुंगी रोड, नौरंगाबाद, स्वर्ण जयंती नगर, रामघाट रोड, दुबे का पड़ाव, महावीरगंज, बारादरी, भुजपुरा, सासनी गेट, जमालपुर, मेन रोड बाइपास, शाहजमाल ईदगाह, तालसपुर, देवसहनी, शुकरावली, दरियापुर, बरौठा, साधु आश्रम, बड़ा गांव, उखलाना, जवां और रामपुर। यह उन इलाकों के नाम हैं जो फैक्टरी से जब्त रजिस्टर में अंकित थे।

About News Desk (P)

Check Also

बुलडोजर कानून के राज का प्रतीक नहीं, संविधान के अमल होने पर ध्यान दें केंद्र व राज्य सरकारे

लखनऊ:  बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि बुलडोजर कानून के राज का प्रतीक नहीं ...