Breaking News

माँ सरस्वती की पूजा-अर्चना के साथ ही समाज को जागरूक करने की अनूठी पहल

लखनऊ। आजाद हिन्द क्लब के तत्वाधान में इन्दिरा नगर के सेक्टर-14 स्थित पार्क में गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी के अवसर पर एक ओर जहाँ माँ सरस्वती की भव्य पूजा-अर्चना की गई तो वहीं दूसरी ओर गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर एक अनूठी पहल करते हुए समाज को स्वच्छता अपनाने एवं शराब से दूर रहने के संदेश के साथ कठपुतली डांस का भी आयोजन किया गया।

मंज़िल को हमेशा ही ढूंढना होगा

इसके साथ ही बच्चों के मनोरंजन के लिए आयोजित किये गये जादू एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमां ने इस पूरे आयोजन को अत्यन्त ही भव्य एवं मनोहारी बना दिया। इस अवसर पर आजाद हिन्द क्लब के अध्यक्ष संजीव बनर्जी ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, उप्र का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया।

गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या से कठपुतली डांस एवं जादू से शुरू होकर गणतंत्र दिवस के अवसर पर आयोजित झण्डा रोहण तदोपरान्त बसंत पंचमी के अवसर पर सुबह से शाम तक चलने वाली माँ सरस्वती की पूजा-अर्चना कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में महिलाओं, बच्चों एवं गणमान्य नागरिकों ने शामिल होकर पूरे आयोजन को अत्यन्त ही भव्य बना दिया।

यह जानकारी आजाद हिन्द क्लब के जनरल सेक्रेटरी तुषार बनर्जी ने देते हुए बताया कि माता सरस्वती की विधिवत पूजा के उपरान्त छोटे-छोटे बच्चों के लिए क्लब द्वारा संगीत, फैंसी ड्रेस, ड्रांस, म्यूजिकल चेयर, ड्राइंग और लेमन स्पून आदि जैसी कई प्रतियोगितायें आयोजित की गई, जिसमें विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर पूजा कमेटी के अध्यक्ष वीके बनर्जी, चीफ पैटर्न राम कुमार वर्मा, कल्चरल सेक्रेटरी भाष्कर बनर्जी, सुप्रिया बनर्जी एवं शिउली बनर्जी के साथ ही कोषाध्यक्ष आशुतोष चटर्जी एवं अनेक पदाधिकारी उपस्थिति थे।

About Samar Saleel

Check Also

उच्चशिक्षा हेतु सीएमएस छात्रा यूनिवर्सिटी कालेज लंदन में चयनित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर द्वितीय कैम्पस के इण्टरनेशनल कैम्ब्रिज सेक्शन की छात्रा नव्या ...