Breaking News

Amazon ने 40 हजार Uber ऑटो में प्लास्टिक स्क्रीन लगाने का लिया फैसला, अमेजन पे से भी पेमेंट कर पाएंगे राइडर्स

देश के 7 प्रमुख शहरों में जल्द ही अमेजन पे और ऊबर की तरफ से राइडर्स और ड्राइवर्स की सुरक्षा बढ़ाने के लिए करीब 40 हजार ऊबर ऑटो में प्लास्टिक स्क्रीन लगाए जाएंगे. दोनों कंपनियों ने मिलकर इस करार की घोषणा की है. इससे पहले कोरोना महामारी को देखते हुए दोनों कंपनियों ने कैशलेस भुगतान का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि वे जल्द ही इस मुद्दे पर बात करेंगे और इसमें अपना सहयोग भी देंगे.

इन सात प्रमुख शहरों में दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे और जयपुर शामिल हैं. वहीं, इस साझेदारी के तहत यदि राइडर्स अमेजन पे से भुगतान करेंगे तो हर राइड पर 50 फीसदी तक का कैशबैक मिल सकता है. कंपनी ने कहा है कि इससे ऊबर ऑटो का इस्तेमाल ज्यादा होगा और कंपनी तेजी से आगे भी बढ़ेगी.

राइडर्स को मिलेगा जबरदस्त फायदा

इसके अलावा, कंपनी की तरह से समय-समय पर राइडर्स को ऑफर्स दिए जाएंगे जिसके तहत वे अपने फेयर की भी बचत कर सकेंगे. कंपनी इस ओर तेजी से काम कर रही है. ऊबर इंडिया के प्रेसिडेंट प्रभजीत सिंह ने कहा, “हम इस साझेदारी के तहत प्रभावी कदम उठाने जा रहे हैं. इससे कंपनी के ड्राइवर्स को भी फायदा पहुंचेगा और राइडर्स भी आसानी से पेमेंट कर पाएंगे.” उन्होंने कहा कि समय समय पर कंपनी की तरफ से बेस्ट ऑफर्स दिए जाएंगे, जिसके तहत राइडर्स को अधिक फायदा पहुंचेगा.” वहीं, उन्होंने भरोसा जताया है कि इस करार से दोनों कंपनियों को फायदा पहुंचेगा.”

अमेजन बना आत्मनिर्भर भारत अभियान का हिस्सा

अमेजन भी केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान का हिस्सा बन गया है. कंपनी का कहना है कि वो साल के अंत में चेन्नई में एक मैन्‍यूफैक्‍चरिंग यूनिट डालने जा रही है. कंपनी इस यूनिट में फायर टीवी स्टिक सहित अपने अन्य उपकरणों का निर्माण करेगी. इसके अलावा अमेजन ने भारत में 1 करोड़ छोटे और मध्यम श्रेणी के कारोबार के डिजीटाईजेशन के लिए 1 बिलियन डॉलर के निवेश के साथ साथ 2025 तक 10 लाख रोजगार के निर्माण का लक्ष्य भी रखा है.

About Ankit Singh

Check Also

शेयर बाजार में दमदार क्लोजिंग; सेंसेक्स 655 अंक चढ़ा, निफ्टी 22300 के पार

घरेलू शेयर बाजार के बेंचमार्क इंडेक्स गुरुवार को दमदार बढ़त के साथ बंद हुए। वित्तीय ...