Breaking News

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पर हुए हमले पर अमेरिका ने जाहिर की चिंता कहा-“भेदभाव और नफरत का शिकार हो रहे हैं हिंदू”

बांग्लादेश में दुर्गा पूजा और उसके बाद हिंदू समुदाय पर हुए हमलों की रिपोर्टों पर अमेरिका ने चिंता जाहिर करत हुए इन घटनाओं की निंदा की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘धर्म की आजादी एवं आस्था का विषय मानवाधिकार से जुड़ा है। दुनिया का प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह किसी भी धर्म या आस्था को मानने वाला हो, उसे अपना अहम पर्व मनाने की आजादी होनी चाहिए।

अमेरिका के हिंदू अधिकार समूह ‘हिन्दूपैक्ट’ के कार्यकारी निदेशक उत्सव चक्रवर्ती ने कहा,’यह देखना खासतौर पर भयावह है कि नोआखाली में बसे हिन्दुओं पर इस तरह से हमले हो रहे हैं।”हिन्दूपैक्ट’ ने कहा कि बांग्लादेश में मूल हिन्दू समुदाय के लोग लगातार भेदभाव और नफरत का शिकार हो रहे हैं। वहां अल्पसंख्यक आबादी 1940 में 28 प्रतिशत थी और तेजी से घट कर नौ प्रतिशत पर आ गई है।

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय को निशाना बनाए जाने पर संयुक्त राष्ट्र ने भी बयान जारी किया है। बांग्लादेश में यूएन के रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर मिया सेप्पो ने सोमवार को बांग्लादेश सरकार से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की। सेप्पो ने हमले की घटनाओं की निष्पक्ष जांच की भी मांग की है।

About News Room lko

Check Also

टीएमयू में प्रेग्नेंट युवती की जटिल हार्ट सर्जरी

मुरादाबाद। प्रेग्नेंसी के दौरान हार्ट की सर्जरी करके तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के डॉक्टर्स ने ...