Breaking News

भारतीय किसान मंच ने पकड़े गौतस्कर, सैकड़ों गौवंश बरामद

लखनऊ। गौसंरक्षण अभियान के चलते आज फिर लखनऊ के नानामऊ में भारतीय किसान मंच के रा.अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी ने गौतस्करों को पकड़ा है। भारतीय किसान मंच द्वारा चलाये जा रहे धरपकड़ अभियान के दौरान 10 दिनों के भीतर यह दोबारा गौतस्करों को पकड़ा गया है। लखनऊ के नानामऊ से तकरीबन 400 से अधिक गायों को हांक रहे थे। तभी सुबह तकरीबन 11 बजे ऐन से नानामऊ गुजरते वक्त इन गौतस्करों का घर लिया गया। उनसे सवाल पूछने पर गौतस्कर टालमटोल करने लगे।

वहीं इससे पहले जब रमदासपुर में 700 से अधिक गोवंशों की तस्करी करते हुए तस्करों को पकड़ा गया था तब उन्हें पुलिस हवाले कर उनके खिलाफ तहरीर भी दी गयी थी, लेकिन पुलिस ने उनकी पहचान अपने रिकॉर्ड के दर्ज करने के शिवाय अन्य कोई कड़ी कार्यवाही नहीं की।

पुलिस संवेदनहीन बनी हुई है और ऐसी घटनाएं लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में अक्सर देखने को मिल रही हैं। बता दें कि भारतीय किसान मंच के रा.अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी एवं भारतीय किसान मंच महिला प्रकोष्ठ की रा.अध्यक्ष पारुल भार्गव ने गौसंरक्षण को लेकर 2016 में हाइकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। तब से वो गौतस्करी के खिलाफ लगातार अभियान चला रहे हैं।

About Samar Saleel

Check Also

पोषण पाठशाला 26 मई को : छह माह तक पानी नहीं केवल स्तनपान का दिया जाएगा संदेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Monday, May 23, 2022 औरैया। बाल ...