घर के उपर पाकिस्तानी झंडा लगाने पर मचा बवाल, गुस्साई भीड़ ने तोड़ी गाड़ी, 4 पर देशद्रोह का केस दर्ज

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बुधवार को एक नया बखेड़ा खड़ा हो गया। यहां चौरीचौरा के नगर पंचायत मुंडेरा बाजार में वार्ड नम्बर 10 स्थित एक मकान की छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराने की फोटो वायरल होने के बाद चौरीचौरा और झंगहा पुलिस घंटों परेशान हो गई। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो वहा लोगों की भारी भीड़ मिली।

घटनास्थल पर जुटी भीड़ को हटवाने के साथ ही पुलिस ने एक युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। वहीं, पुलिस ने ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण पांडेय की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ नामजद देशद्रोह का केस दर्ज किया है। एहतियात के तौर पर वहां फोर्स लगा दी गई है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गई फोटो: चौरीचौरा इलाके के नगर पंचायत मुंडेरा बाजार कस्बे के वार्ड नम्बर 10 में एक तालिब नाम के व्यक्ति के मकान पर पाकिस्तानी झंडा लगे होने की फोटो तेजी से वायरल हो रही थी। वायरल फोटो को संज्ञान में लेकर इंस्पेक्टर चौरीचौरा मौके पर पहुंचे तो जिस मकान पर झंडा लगा होने की सुचना मिली वह अंदर से बंद था।
पुलिस की सख्ती पर करीब एक घंटे बाद दरवाजा खुला और पुलिस ने घर के एक युवक को हिरासत में लेकर थाने चली गई। इसी बीच वहां पर मौजूद भीड़ ने झंडा लगाने वाले युवक पप्पू कुरैशी की दरवाजे पर खड़ी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। एहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस फ़ोर्स लगाई गई है।

चार नामजद लोगों के खिलाफ केस दर्ज: सूचना पर विश्व हिंदू परिषद नेता अमित वर्मा, आरएसएस के वीरेंद्र सहित तमाम भाजपा नेता व कार्यकर्ता पहुंच गए। ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कल्याण पांडेय की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ नामजद देशद्रोह का केस दर्ज किया है। इनमें तालीम पुत्र मुल्ला, पप्पू ,आशिक,और आरिफ बनाए गए हैं।

एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी भी मौके पर पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इंस्पेक्टर चौरीचौरा श्याम बहादुर सिंह ने बताया कि जिस मकान पर झंडा लहराने की बात सामने आई थी वहां मौके पर काफी भीड़ थी। वहां से एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। चार लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है। वहीं आरोपियों के परिजनों ने धार्मिक झंडा बताया फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

About Samar Saleel

Check Also

मोहम्मदी में मतदाता जागरूकता गोष्ठी का आयोजन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मोहम्मदी खीरी। मतदाता जागरूकता के अंतर्गत आज मोहम्मदी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *