Breaking News

सीएमएस के स्वर्णिम इतिहास में जुड़ा एक और कीर्तिमान, सात छात्रों का हुआ आईएएस में चयन

• सीएमएस छात्र आदित्य श्रीवास्तव ऑल इण्डिया टॉपर

• सीएमएस के ही प्रखर सिंह ने नेशनल लेबर सर्विस परीक्षा में ऑल इण्डिया 10वीं रैंक अर्जित की

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के मेधावी छात्रों ने इस वर्ष एक बार फिर अपनी मेधा व प्रतिभा से विद्यालय के स्वर्णिम इतिहास में एक और कीर्तिमान जोड़ दिया है। जहां एक ओर सीएमएस के मेधावी छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अत्यन्त प्रतिष्ठित परीक्षा में ऑल इण्डिया प्रथम रैंक अर्जित कर कीर्तिमान स्थापित किया है तो वहीं दूसरी ओर सीएमएस छात्र कुणाल रस्तोगी, मृणाल कुमार, शिवांश अस्थाना, जान्हवी दुबे, सम्यक चौधरी एवं अभ्युदय प्रताप ने भी शानदार सफलता आईएएस अधिकारी बनने का सपना साकार किया है। इसके अलावा सीएमएस छात्र प्रखर सिंह ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित नेशनल लेबर सर्विस परीक्षा में ऑल इण्डिया 10वीं रैंक अर्जित कर अपने मेधात्व का परचम लहराया है।

सीएमएस के स्वर्णिम इतिहास में जुड़ा एक और कीर्तिमान, सात छात्रों का हुआ आईएएस में चयन

इस प्रकार सीएमएस के कुल 8 छात्रों ने इस वर्ष अत्यन्त उच्च सफलता अर्जित कर सीएमएस का नाम रोशन किया है। इसी संदर्भ में आज यहां सीएमएस कानपुर रोड परिसर में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेन्स में आईएएस में चयनित सीएमएस के मेधावी छात्रों एवं उनके माता-पिता व परिजनों के साथ ही सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी, सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन व सीएमएस के विभिन्न कैम्पस की प्रधानाचार्याओं ने इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर पत्रकारों से विस्तृत चर्चा की।

राम नवमी के पावन अवसर पर बालक राम का हुआ सूर्य अभिषेक, राम लला के ललाट पर पड़ीं सूर्य की किरणें

प्रेस कान्फ्रेन्स में सीएमएस संस्थापिका-निदेशिका डा भारती गांधी ने सीएमएस से चयनित छात्रों का विवरण देते हुए बताया कि इस प्रतिष्ठित परीक्षा में आदित्य श्रीवास्तव ने प्रथम रैंक अर्जित कर पूरे देश में टॉप किया है जबकि कुणाल रस्तोगी ने 15वीं रैंक, मृणाल कुमार ने 197वीं रैंक, शिवांश अस्थाना ने 260वीं रैंक, जान्हवी दुबे ने 324वीं रैंक, सम्यक चौधरी ने 704वीं रैंक एवं अभ्युदय प्रताप ने 874वीं रैंक अर्जित की है।

डा गांधी ने आगे कहा कि सीएमएस के इस मेधावी छात्रों ने यह सिद्ध कर दिया है कि कड़ी मेहनत और दृढ़ विश्वास से कोई भी कार्य असम्भव नहीं होता है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि ये मेधावी छात्र अब अपने कार्य क्षेत्र में सीएमएस की फिलासफी के अनुसार ‘सर्वधर्म समभाव’ की भावना के विस्तार में योगदान देंगे।

सीएमएस के स्वर्णिम इतिहास में जुड़ा एक और कीर्तिमान, सात छात्रों का हुआ आईएएस में चयन

इस अवसर पर ऑल इण्डिया टॉपर आदित्य श्रीवास्तव के पिता अजय श्रीवास्तव एवं माता आभा श्रीवास्तव ने सीएमएस का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस सफलता का श्रेय सीएमएस शिक्षकों को जाता है, जिन्होंने आदित्य में सफलता के शिखर पर पहुंचने का हौसला जगाया और शुरू से ही उच्च सफलता प्राप्त करने हेतु आत्मीय मार्गदर्शन प्रदान किया।

इस अवसर पर आईएएस में चयनित होने वाले सीएमएस छात्रों ने एक स्वर से कहा कि पढ़ाई-लिखाई तो सभी स्कूलों में होती हैं किन्तु आईएएस जैसी परीक्षा के सफलता प्राप्त करने के लिए जिस संतुलित ज्ञान, आत्मिक शक्ति व गहन चिंतन की आवश्यकता पड़ती है वह उन्हें सीएमएस में पढ़कर ही मिली है। सभी छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता एवं शिक्षकों के अलावा सीएमएस के शैक्षिक वातावरण को दिया।

अखिलेश-डिंपल दोनों ने उपचुनाव से शुरू की सियासी पारी, पति-पत्नी के नाम है अनोखा रिकॉर्ड

सीएमएस प्रबन्धक प्रो गीता गांधी किंगडन ने इस अवसर पर कहा कि सीएमएस के छात्र नित नये कीर्तिमान गढ़ते हुए लखनऊ का नाम देश-विदेश में रोशन कर रहे हैं। प्रो कंगडन ने सीएमएस शिक्षकों का भी आभार व्यक्त किया, जिनका कठिन परिश्रम छात्रों की सफलता में निहित है। सीएमएस कानपुर रोड कैम्पस की प्रधानाचार्या डा विनीता कामरान ने कहा कि इस अभूतपूर्व सफलता पर पूरा सीएमएस परिवार गौरवान्वित है।

About Samar Saleel

Check Also

कैम्पा कोला का नया कैंपेन लॉन्च, कोका कोला और पेप्सी को मिलेगी कड़ी टक्कर

• गर्मियों में कोक और पेप्सी को टक्कर देनें को तैयार है रिलायंस का कैम्पा ...