Breaking News

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली नौकरी , आज ही करे आवेदन

टीचर की सरकारी नौकरी चाहिए तो एससीईआरटी में भर्ती निकली है, फौरन आवेदन कर दें. दरअसल, स्टेट काउंसिल ऑफ एजुकेशन रिसर्च एंड ट्रेनिंग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया अभी चल रही है, जो जल्द ही समाप्त भी होने वाली है.

अगर आप इस भर्ती के लिए योग्यता और आवेदन करने की इच्छा रखते हैं तो देर किस बात की, अभी एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. कैंडिडेट्स एससीईआरटी की ऑफिशियल वेबसाइट scert.delhi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता
आवेदन से जुड़ी शैक्षणिक जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पहले ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.

इतनी देनी होगी एप्लीकेशन फीस
भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले यूआर/ओबीसी-एनसीएल/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के रूप में 1600 रुपये अदा करने होंगे. जबकि, एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक, पीडब्ल्यूबीडी और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 1100 रुपये निर्धारित है. आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा करना होगा.

ये रहेगी सिलेक्शन प्रोसेस
असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसमें ऑब्जेक्टिव टाइप के 150 प्रश्न पूछे जाएंगे. लिखित परीक्षा में क्वालिफाईंग मार्क्स जनरल के लिए 40 फीसदी, एससी, ओबीसी-एनसीएल और ईडब्ल्यूएस के लिए 30 प्रतिशत, एसटी के लिए 25 प्रतिशत निर्धारित किए गए हैं.

आवेदन की लास्ट डेट
इस भर्ती के लिए आवेदन के चंद दिन बचे हैं. आवेदन प्रक्रिया की आखिरी तारीख 14 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई है.

वैकेंसी डिटेल
एससीईआरटी द्वारा इस भर्ती अभियान तहत असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 99 पदों पर भर्ती की जाएगी. इनमें से जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थियों के लिए 45 पद आरक्षित हैं. जबकि, एससी कैटेगरी के 15 पद, एसटी के 9 पद, ओबीसी के 20 पद और ईडब्ल्यूएस के 10 पद रिजर्व हैं.

निर्धारित आयु सीमा
एससीईआरटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2023 के लिए कैंडिडेट्स की न्यूनतम आयु 18 है, जबकि अधिकतम आयु 45 साल तय की गई है. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट मिली है.

About News Room lko

Check Also

ऑनलाइन मीटिंग में इन्क्यूबेशन सेंटर स्थापित करने पर होगा मंथन

लखनऊ। प्रदेश में नवाचार और उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत डॉ एपीजे अब्दुल ...