Breaking News

सेना ने दिया है दिग्गज डिफेंस कंपनी को ₹4878 करोड़ का काम, ₹200 से कम है भाव

डिफेंस सेक्टर की दिग्गज कंपनी भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) को लेकर अच्छी खबर आई है। कंपनी को सेना की तरफ से 4878 करोड़ रुपये का काम मिला है। इस जानकारी के बाहर आने के बाद कंपनी के शेयरों में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव 2.49 प्रतिशत की तेजी के साथ 174.85 रुपये था।

सेना ने दिया है करोड़ों रुपये का काम

भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड की तरफ से 15 दिसंबर को शेयर बाजारों को बताया गया है कि विभिन्न कैलिबर हेतु फ्यूज की आपूर्ति के लिए भारतीय सेना की तरफ से 4522 करोड़ रुपये का आदेश मिला है। वहीं, 6 दिसंबर के आदेश में कंपनी को 356 करोड़ रुपये का और काम मिला है। इस आदेश में कंपनी को (इलेक्ट्रॉनिक वॉरफेयर) टेस्टर, चिकित्सा प्रणाली (निर्यात) आदि मिला है। कंपनी के पास मौजूदा वित्त वर्ष में अबतक 23176 करोड़ रुपये का काम मिल चुका है।

शेयर बाजार में कैसा है प्रदर्शन

बीते एक साल के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 75 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते 6 महीने में यह डिफेंस स्टॉक 43 प्रतिशत की तेजी हासिल करने में सफल रहा है। निवेशकों के नजरिए से अच्छी बात यह है कि 1 महीने पहले यह स्टॉक खरीदने वाले निवेशकों को अबतक होल्ड करने वालों को 23 प्रतिशत से अधिक का लाभ हो चुका है। मौजूदा समय में कंपनी के शेयर 52 वीक हाई के करीब हैं। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड का 52 वीक हाई 176.25 रुपये प्रति शेयर है। वहीं, 52 वीक लो लेवल 87 रुपये प्रति शेयर है।

About News Desk (P)

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...