Breaking News

अंतर्जनपदीय बावरिया गिरोह के सात चोर गिरफ्तार, नगदी, आभूषण व असलहा बरामद

औरैया। जिले के बिधूना क्षेत्र में पुलिस ने चोरी की योजना बनाते समय अंतर्राज्यीय बावरिया गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से बड़ी मात्रा में आभूषण समेत असलहा व चोरी के समय उपयुक्त में लाये जाने वाले उपकरण बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बिधूना पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि घरों एवं दुकानों में सेंध लगाकर चोरी करने वाला गिरोह ग्यादीन डिग्री कॉलेज के पास चोरी की योजना बना रहा है।

उक्त सूचना पर पुलिस टीम ने बताये गये स्थान पर आवश्यक घेराबंदी व दविश देकर अन्तर्जनपदीय अपराध करने वाले गिरोह के सात शातिर अपराधियों रमेश, हाकिम सिंह व नेतराम निवासी धनुपुरा कादरचौक बदायूँ, ब्रजेश कुमार व मुकेश कुमार निवासी आदर्शनगर बिधूना, सुखदेव निवासी नगला ऐरवाकटरा एवं अभिषेक सिंह उर्फ सोनू निवासी कुकरकाट ऐरवाकटरा को गिरफ्तार कर कब्जे से भारी मात्रा में चोरी किये गये आभूषण, करीब 70 हजार रुपए,‌ नाजायज असलहे, सेंध लगाने वाले उपकरण एवं घटना में प्रयुक्त की जाने वाली ईको कार आदि बरामद की है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उक्त गिरोह द्वारा 16 सितम्बर को इटावा के कस्बा बकेवर एवं 18 सितम्बर को मंगलवार में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था, जहां से चोरी किए गए कुछ आभूषणों की बिक्री कर ली थी जिनका रूपया करीब 70 हजार भी बरामद हुआ है। बताया कि यह बिधूना में चोरी के आभूषणों की बिक्री के साथ रेकी कर चोरी की योजना भी बना रहे थे। बताया कि पकड़े गए अभियुक्तगण आस-पास के जनपदों में कई आपराधिक घटनों को अंजाम दे चुके हैं। जिनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...