Breaking News

सेना का ‘अग्निपथ’ देश के नौजवानों के साथ राष्ट्रीय धोखा – रालोद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता सुरेन्द्रनाथ त्रिवेदी ने देश के रक्षा मंत्री द्वारा घोषित सेना के अग्निपथ को देश के नौजवानों के साथ राष्ट्रीय धोखा की संज्ञा देते हुये कहा कि जिस देश में सभासद, पार्षद, प्रधान, विधायक और सांसद भी 5 वर्ष के लिए चुने जाते हों वहां देश के रक्षक केवल चार वर्ष के लिए नियुक्त किये जायेंगे और चार वर्ष के पश्चात सेवा समाप्ति पर पेंशन से भी वंचित रहेंगे। केन्द्र सरकार का यह फैसला उन युवाओं और नौजवानों के लिए घोर निराशावादी है जो देश की सेवा के लिए अपना समय और पसीना बहाकर सेना में नौकरी की तैयारी में जी जान से लगे हैं।

सेना का ‘अग्निपथ’ देश के नौजवानों के साथ राष्ट्रीय धोखा – रालोद

श्री त्रिवेदी ने कहा कि चार वर्ष तक उनके मासिक वेतन से फण्ड के रूप में जो कटौती होगी उतना ही सरकार द्वारा अंषदान करके लगभग 11 लाख रूपये 4 वर्ष बाद सेवानिवृत्त हुये जवानों को दिये जायेंगे।

जीवन बीमा सुरक्षा का 48 लाख का पैकेज तथा अपंगता लाभ लगभग 15 लाख दिया जायेगा परन्तु विशेष बात यह है कि इन देश रक्षकों को किसी भी तरह की कोई पेंशन और स्वास्थ्य सुविधा के साथ साथ कैण्टीन सुविधा भी नहीं मिलेगी। उन्होंने कहा कि इन नौजवानों के साथ यह बहुत भददा मजाक है जो केन्द्र सरकार कर रही है। विशेष बात यह है कि इन नौजवानों में समय समय पर नौकरी के चार साल पूरे होने का खतरा बना रहेगा।

रालोद नेता ने कहा कि केन्द्र सरकार और रक्षा मंत्री को पुनः देश रक्षकों के साथ राष्ट्रभक्ति की भावना से इस सन्दर्भ में पुर्नविचार करना चाहिए और सेना के माध्यम से देश सेवा को संविदा का रूप न दिया जाय और न ही अग्निवीरों को संविदाकर्मी की संज्ञा मिले। उन्होंने कहा कि राष्ट्रभक्तों की सरकार में राष्ट्रीय भावना की कमी स्पष्ट रूप से परिलक्षित होती है।

About reporter

Check Also

“…और दादा डॉक्टर की सलाह और दवाएं मिली या नहीं”- डिप्टी सीएम 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday, June 26, 2022 लखनऊ। दादा ...