Breaking News

लॉकडाऊन लगते ही दिल्ली में शराब ठेकों पर उमड़ी भीड़, पेटियां भर-भर ले जाने लगे लोग

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के चरम पर पहुंचने के बाद सरकार ने आज रात दस बजे से छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ बैठक करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में आज रात दस बजे से अगले सोमवार सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की है। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाओं को इससे बाहर रखा गया है। खानपान, मेडिकल और शादी समारोह संपन्न होंगे। शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग हिस्सा लेे सकेंगे और इसके लिए पास जारी किया जाएगा। वहीं शराब के शौकीन फौरन नजदीकी ठेके की तरफ दौड़ पड़े। कई जगह शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। कुछ दुकानों पर सोशल डिस्टेसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आईं। कुल मिलाकर नजारा वैसा ही है जैसा पिछली बार लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खोलने पर हुआ था।

दिल्ली में लॉकडाउन का ऐलान होने के बाद हफ्ते भर का कोटा जमा करने के लिए लोग शराब की दुकानों पर टूट पड़े। इसमें से कुछ लोग जहां बैग भर-भरकर ले आए, वहीं कुछ के हाथ नाउम्मीदी लगी। कुछ लोग पेटियां भर भर ले जाने लगे। गोल मार्केट एरिया समेत कई एरिया में शराब की दुकानों पर लोग लाइन लगाकर अपनी बारी आने का इंतजार करते दिखे। मगर सोशल डिस्‍टेंसिंग की यहां भी किसी को कोई खास परवाह नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते 24 घंटों में करीब 23,500 कोरोना मामले सामने आए हैं। पिछले तीन-चार दिनों में हर रोज करीब 25 हजार केस मिल रहे हैं। पॉजिटिविटी रेट और इनफेक्शन बढ़ गए हैं। अगर एक दिन में इतने मरीज मिलेंगे तो पूरी व्यवस्था चरमरा जाएगी। बेड की भी भारी कमी हो गई है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में बढ़ाई गई लॉकडाउन की समय सीमा, अब 10 मई तक पाबंदियां

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें कोरोना संक्रमण के बढ़ते संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *