Breaking News

Ashok Gehlot बनेंगे राजस्थान की सीएम

नई दिल्ली। दिल्ली में आज हुई कांग्रेस की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम तय कर दिया गया है और Ashok Gehlot अशोक गहलोत ही राज्य के अगले मुखिया होंगे। वहीं सचिन पायलट राज्य के उपमुख्यमंत्री होंगे साथ ही वो प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी बने रहेंगे।

राजस्थान कांग्रेस के ऑब्जर्वर केसी वेणुगोपाल ने शुक्रवार शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए इसकी घोषणा की।हालांकि, राज्य में सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाए जाने की भारी मांग हो रही थी और लोग इसके लिए प्रदर्शन किए जा रहे थे। इसके बाद राहुल गांधी ने शुक्रवार को दोनों नेताओं को दिल्ली बैठक के लिए बुलाया था और इस बैठक में प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुई थीं।

Ashok Gehlot को सीएम और पायलट को डिप्टी सीएम

बैठक में अशोक गहलोत Ashok Gehlot को सीएम और पायलट को डिप्टी सीएम बनाकर राहुल गांधी ने दोनों धड़ों को खुश करने की कोशिश की है।बैठक के बाद राहुल गांधी ने दोनों नेताओं के साथ तस्वीर ट्वीट कर लिखा है कि यूनाइटेड कलर्स ऑफ राजस्थान।

बताया जा रहा है कि शाम 4.30 बजे सचिन पायलट अशोक गहलोत को अपना समर्थन देंगे और इसके बाद गेहलोत को राज्य का मुख्यमंत्री घोषित कर दिया जाएगा। इस घोषणा के बाद गेहलोत राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।इस अवसर पर सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान का फैसला हमें मंजूर है।

Loading...

उन्होंने कहा कि अगले वर्ष 2019 में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में यूपीए की केंद्र में सरकार बनाना हमारा मुख्य लक्ष्य है। साथ ही सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में हमारी सरकार आम लोगों के हित में काम करेगी। इसके अलावा साथ में बैठे कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार के लिए सुशासन व चुनाव में किए गए वादे मुख्य मुद्दे होंगे।

 

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

निर्भया काण्ड के आरोपियों को सजा दिलाने में इस बस ने निभाया अहम किरदार

16 दिसंबर 2012 की रात दिल्ली की सड़कों पर जिस चलती बस निर्भया (Nirbhaya) नाम की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *