Breaking News

असम: आज दीफू में ‘शांति, सद्भाव और विकास’ रैली को संबोधित करेंगे PM मोदी, 500 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज असम का दौरा करेंगे और वहां के कार्बी आंगलोंग जिले के दीफू में ‘शांति, सद्भाव और विकास’ रैली को संबोधित करेंगे। साथ ही वह शिक्षा क्षेत्र में 500 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

इसके अलावा प्रधानमंत्री सात कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे और पूरे असम में सात नए कैंसर अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे। दोपहर लगभग 01:45 बजे प्रधानमंत्री असम मेडिकल कॉलेज डिब्रूगढ़ पहुंचेंगे और डिब्रूगढ़ कैंसर अस्पताल राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

हाल ही में भारत सरकार और असम सरकार द्वारा हाल ही में छह कार्बी उग्रवादी संगठनों के साथ शांति समझौते (एमओएस) पर हस्ताक्षर किए गए थे। प्रधानमंत्री पशु चिकित्सा महाविद्यालय (दीफू), डिग्री कॉलेज (पश्चिम कार्बी आंगलोंग) और कृषि महाविद्यालय (कोलोंगा, पश्चिम कार्बी आंगलोंग) की भी आधारशिला रखेंगे।

असम कैंसर केयर फाउंडेशन, जो कि असम सरकार और टाटा ट्रस्ट्स का एक संयुक्त उद्यम है, पूरे राज्य में फैले 17 कैंसर केयर अस्पतालों वाला दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा किफायती कैंसर केयर नेटवर्क बनाने की एक परियोजना कार्यान्वित कर रहा है।

इस परियोजना के प्रथम चरण के तहत 10 अस्पतालों में से सात अस्पतालों का निर्माण पूरा हो चुका है, जबकि तीन अस्पताल निर्माण के विभिन्न चरणों में हैं। इस परियोजना के दूसरे चरण में सात नए कैंसर अस्पतालों का निर्माण होगा।

About News Room lko

Check Also

जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र सुझाव अभियान की शुरुआत की, ‘विकसित भारत, मोदी की गारंटी

भारत में इस साल लोकसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए सभी पार्टियां जोर-शोर से प्रचार ...