Breaking News

औरैया : जिले में मिले 50 नये कोरोना संक्रमित

औरैया। जनपद में रविवार को 50 नए कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 1722 हो गई है। मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. अर्चना श्रीवास्तव ने बताया कि आज आयी जांच रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 50 मरीज पाॅजीटिव आये हैं।

शहर के मोहल्ला तिलकनगर व विधीचन्द में पांच-पांच, बनारसीदास व गढ़ैया मुहाल में दो-दो, हलवाईखाना, नरायनपुर व ओमनगर में एक-एक, औरैया ग्रामीण क्षेत्र के असेवा, खानपुर, करमपुर व इकौरापुर में एक-एक, अजीतमल-बाबरपुर क्षेत्र के नगलाटीका नवलपुर में तीन, लक्ष्मीनगर में दो, अशोकनगर, चमनगंज, हविलिया व चांदूपुर में एक-एक, दिबियापुर-फफूंद क्षेत्र के भगवतीगंज, कस्बा दिबियापुर, कटरा हेमनाथ फफूंद व बूढ़ादाना में एक-एक, एरवाकटरा क्षेत्र के नगला पहाड़ी में छह, बिधूना क्षेत्र के कस्बा बिधूना में दो, अछल्दा क्षेत्र के ब्लाक अछल्दा में दो, नगला हजारे इटैली में एक एवं सहार क्षेत्र के कस्बा सहार में तीन, पुर्वा पुराने व पुर्वा हेमा में एक-एक मरीज पाया गया है।

जिनमें बिना लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन्होंने बताया कि आज पांच मरीज ठीक भी हुए हैं, जो होम आइसोलेशन में थे। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में कुल 1722 मरीज पाये जा चुके हैं जिनमें 1337 मरीज स्वस्थ्य हो चुके है, 368 मरीज एक्टिव हैं। जबकि मृतक मरीजों की संख्या 17 है। उन्होंने बताया कि रविवार को कुल 895 सैम्पल लिये गये जिसमें एन्टीजन के 430, आरटीपीसीआर के 460 व ट्रू नाॅट के पांच सैम्पल थे। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 34529 सैम्पल जिये जा चुके हैं जिसमें 32709 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जबकि 833 सैम्पल प्रतीक्षारत हैं।

जिले में कोरोना मीटर

अब तक लिये गये कुल सैम्पल – 34529
अब तक प्राप्त हुये निगेटिव केस – 32709
प्रतीक्षारत सैम्पल की संख्या – 833
अब तक पाजिटिव पाये गये मरीज – 1722
अब तक ठीक हुये मरीज – 1337
रविवार को पाजिटिव निकले मरीज – 50
रविवार को ठीक हुये मरीज – 05
रविवार को लिये गये सैम्पल – 895
एक्टिव केसो की संख्या – 368
मृत्यु केस – 17

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...