Breaking News

जेईई मेन्स परीक्षा में सीएमएस की चार छात्राएं टाॅपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, आरडीएसओ कैम्पस की दो मेधावी छात्राओं अलीशा शर्मा और अमीषा शर्मा सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्राओं नन्दिनी दारूक एवं खुशी वर्मा ने कोरोना महामारी की विषम परिस्थितियों के बावजूद इंजीनियरिंग की संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई-मेन) में टाॅप कर सीएमएस का नाम गौरवान्वित किया है।

इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा नन्दिनी दारूक ने 99.84 परसेन्टाइल अर्जित कर बालिका वर्ग में सिटी टाॅपर का गौरव अपने नाम किया है जबकि खुशी वर्मा ने 99.56 परसेन्टाइटल, अलीशा शर्मा ने 99.23 परसेन्टाइटल एवं अमीषा शर्मा ने 99.15 परसेन्टाइटल अर्जित कर अभूतपूर्व सफलता का परचम लहराया है।

इन मेधावी छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय सीएमएस शिक्षकों व विद्यालय के शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी ने सीएमएस छात्राओं की सफलता पर बधाई देते हुए कहा कि इन मेधावी छात्राओं ने अपने विद्यालय के साथ ही लखनऊ का भी गौरव बढ़ाया है। उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों का भी हार्दिक आभार व्यक्त किया जो छात्रों की सफलता हेतु लगातार कठिन परिश्रम कर रहे हैं। इन्हीं विद्वान शिक्षकों की बदौलत सीएमएस छात्र शैक्षिक क्षेत्र में नये-नये कीर्तिमान गढ़ रहे हैं और विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं।

Loading...

सीएमएस के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी हरि ओम शर्मा ने बताया कि एक अनौपचारिक वार्ता में सीएमएस की इन मेधावी छात्राओं ने बताया कि कोरोना महामारी का परीक्षा की तैयारी पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा, फिर भी अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन व स्वप्रेरणा से परिश्रम कर उच्च सफलता अर्जित की।सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) की छात्रा नन्दिनी दारूक ने इसी वर्ष मार्च 2020 की आईएससी (कक्षा-12) की बोर्ड परीक्षा 97.7 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण की है और वे कम्प्यूटर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहती है।

इसी कैम्पस की छात्रा खुशी वर्मा ने भी इसी वर्ष आईएससी बोर्ड परीक्षा में 99.25 प्रतिशत अंक अर्जित किये हैं और वे सिविल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कैरियर बनाना चाहती है। इसी प्रकार सीएमएस आरडीएसओ कैम्पस की दोनों मेधावी छात्राएं अलीशा शर्मा और अमीषा शर्मा जुड़वा बहने हैं। दोनों ने ही वर्ष 2019 की आई.एस.सी. (कक्षा-12) की बोर्ड परीक्षा क्रमशः 93.5 प्रतिशत एवं 93.75 प्रतिशत के साथ उत्तीर्ण की है। ये दोनों छात्राएं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ाना चाहती हैं।

श्री शर्मा ने बताया कि जनवरी में आयोजित जेईई मेन के पहले चरण में भी सीएमएस छात्रों ने अपनी अभूतपूर्व सफलता का परचम लहराया था, जिसमें सीएमएस के 20 छात्रों ने 99 परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित किये थे जबकि 263 छात्रों ने 90 परसेन्टाइल से अधिक अंक अर्जित कर देश भर की टाॅप 10 परसेन्टाइल सूची में स्थान अर्जित किया था।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

जान से मारने की नियत से हमला करने वाले आरोपी को पुलिस ने 12 घण्टे में किया गिरफ्तार

इटावा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के निर्देशन मे अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाये ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *