Breaking News

ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां इन सुझावों को अपनाकर बनाए अपने दिन को खास

राशि के अनुसार सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रही हैं आज का राशिफल (Zodiac Sign)। बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Aaj Ka Rashifal) होती हैं और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

मेष राशि (Aries Horoscope Today) 

आज धर्म में रुचि बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों का हिस्सा बनेंगें, लेकिन वाणी पर क्रोध थोड़ा हावी रह सकता है, वाणी पर मंगल का प्रभाव रिश्तों में कड़वास पैदा कर सकता है, इसलिए आज अपने शब्दों का चुनाव सही से करें। काम काज के लिए दिन अच्छा रहेगा। धन आगमन के लिए भी दिन अच्छा है। कोई मित्र आज आपका साथ देगा। अपनी मां के स्वास्थ्य का आज ख्याल रखें। यात्रा में सावधान रहें आज के दिन।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- मेहरून

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today) 

आज व्यापार में लाभ और नौकरी में आमदनी का बहुत सुंदर योग बन हुआ है। आज दोस्तों के साथ मुलाकात होगी। कुछ पुरानी बातें होगी। कॉलेज के छात्रों को आज के दिन काम का दबाव कुछ ज्यादा रहेगा, लेकिन वे इसमें ज्यादा मन नहीं लगा पाएंगे। मां के साथ अनबन न करें। आफिस में आज किसी से तर्क वितर्क न करें, लड़ाई का रूप बन सकता है। पार्टनर के साथ मेल अच्छा रहेगा।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- आसमानी

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

आपके कार्यक्षेत्र में बन रहा है। राजयोग जो आपको उच्च पद दिलाएगा। परिवार में आपको लेकर सकारात्मक माहौल बनेगा और सभी आपसे प्रसन्न दिखाई देंगे। व्यापार में आज कुछ नए अवसर मिलेंगे जो भविष्य में लाभकारी होंगे। छात्रों को अच्छे परिणाम मिलेंगे। पति पत्नी के बीच माहौल अच्छा व हसी मज़ाक का रहेगा। घूमने फिरने बाहर जाएंगे।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- गुलाबी

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

आज नौकरी में परिवर्तन, स्थानांतरण एवं प्रोमोशन का योग बना है। इच्छाएं प्रबल होंगी। घर में कोई शुभ कार्य हो सकता हैं और सभी का ध्यान उसी ओर रहेगा। घर में किसी पूजा का या शुभ कार्य का आयोजन करवा सकते हैं। अगर आप किसी से लव रिलेशनशिप में हैं तो संभाल कर चलें। ट्रांसपेरेंट रहना आपके रिश्ते को बचा सकता है। रिश्ते नाजुक दौर से गुजर रहे हैं।
शुभ अंक- 8
शुभ रंग- पीला

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

आज संतान को लेकर खुशखबरी मिल सकती है। जिन बच्चों के एग्जाम है उनको सफलता का योग है। बाहर के काम ज्यादा होंगे और ज्यादातर समय घर के बाहर ही बीतेगा। शाम के समय थोड़ा फ्री हो पाएंगे, लेकिन मन में कुछ ना कुछ चलता ही रहेगा। आज मानसिक रूप से थोड़े कमज़ोर रहेंगे। किसी को बातों को दिल से न लगाएं। सेहत का ध्यान रखें। मौसम का असर परेशान कर सकता है।
शुभ अंक- 3
शुभ रंग- लाल

कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)

आज आप वाहन, घर मकान, ज़मीन प्रॉपर्टी आदि खरीदना चाहते हैं तो खरीद सकते हैं दिन लाभकारी है। आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है। कुछ नया करने का सोच सकते है और जिसके लिए भी करेंगे वह उससे बहुत खुश होगा। आपकी तारीफ आज आपमे कार्यक्षेत्र में होगी। आज ज़िम्मेदारी का काम मिलेगा जिसे अच्छे से निपटा लेंगे। पार्टनर का सहयोग मिलेगा।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- सफेद

तुला राशि (Libra Horoscope Today) 

इस समय कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय टालना ही बेहतर होगा। शत्रुओं से सावधान रहें। लव रिलेशनशिप में कुछ प्रॉब्लम आ सकती है। सभी के साथ आपका मेलजोल वाला स्वभाव किसी को बहुत पसंद आ सकता है। यदि आप अविवाहित नहीं है, तो कहीं से आपको विवाह का ऑफर भी आ सकता है। आज काम से थोड़ा परेशान हो जाएंगे। शाम को घूमने फिरने के लिए निकल सकते हैं।
शभ अंक- 6
शुभ रंग- आसमानी

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today) 

विदेश से कोई अच्छी खबर या अवसर प्राप्त होगा। अपने किसी करीबी मित्र के साथ आपका मतभेद हो सकता है, जिस कारण मन उदास रहेगा, हालांकि आप उसे समझाने का प्रयास करेंगे, लेकिन कोई बात आपके मित्र को बुरी लग सकती है। आज क्रोध पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी होगा। आपके बने बनाये काम बिगड़ सकते हैं।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- केसरिया

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

माता से आज धन लाभ या प्रोपर्टी का लाभ होगा। घर में कोई शुभ कार्य संपन्न हो सकता है। गाड़ी या कोई अन्य सामान खरीदने की योजना भी बन सकती है। कोई भी निर्णय लेने से पहले उस पर अच्छे से विचार-विमर्श अवश्य कर लें। सोच समझ कर निर्णय लेंगे तो भविष्य में परेशानी नहीं होगी। कोई नया काम बदलने से पहले पुराने को हाथ से न छोड़ें।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- जमुनी

मकर राशि  (Capricorn Horoscope Today)

परिवार के कार्यों में रुचि लेंगे। धन कमाने पर फोकस रहेगा। वाणी को सयंमित करके बोलें। बाकी यदि आप किसी के साथ प्रेम संबंध में हैं, लेकिन दूर है तो आज उनके साथ लंबी बातचीत होगी। जिसमें कई अनसुलझे प्रश्नों के उत्तर आपको मिलेंगे। आज कुछ पुरानी उलझने तो खत्म होंगी। साथ ही कर्ज़ से भी मुक्ति मिलने का समय है।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- ग्रे

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

स्वास्थ्य का थोड़ा ध्यान रखकर चलें, लापरवाही बड़ी तकलीफ का कारण बन सकती है। आज अपने चाहनेवालों के साथ आपकी बॉन्डिंग और मजबूत होगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और कुछ लोग आपसे सहायता भी मांग सकते हैं। आज सामाजिक कार्यों का हिस्सा बनेंगे। धार्मिक यात्रा का भी काफी अच्छा योग है। संतान की ओर से कोई अच्छा समाचार मिलेगा।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- नीला

मीन राशि (Pisces Horoscope Today) 

आज आपके कार्य क्षेत्र में आपकी बहुत प्रशंसा होगी। आपके कार्यों की सराहना होगी। आज जितने जरूरी काम हैं समय से निपटा लेंगे। किसी काम से बाहर जाना होगा, लेकिन रास्ते में किसी अनजान व्यक्ति से बेवजह का झगड़ा हो सकता है। इसलिये व्यर्थ के झगड़े से बचें और उस पर ध्यान ना दें। इस समय परिवार के किसी सदस्य से कुछ मनमुटाव हो सकता है, पैसा आज किसी को उधार न दें।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- संतरी

About News Room lko

Check Also

आज का राशिफल: 24 अप्रैल 2024

मेष राशि:  मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन नुकसानदेह रहेगा। पारिवारिक बातों को ...