भारतीय गेंदबाजों से डरे हुए हैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने किया ऐसा दावा

इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम के खेल पर पूर्व दिग्गज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने निराशा जाहिर की है. मैकग्रा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को शुभमन गिला, अंजिक्या रहाणे और जडेजा से सबक लेने की सलाह दी है.

मैकग्रा का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डरे हुए हैं. मैकग्रा ने कहा, ”अधिकतर भारतीयों की तरह मेरी भी राय है कि गेंदबाजों ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की मानसिकता को भांपकर गेंदबाजी की. जैसा मैंने पहले कहा था कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज थोड़ा डरे हुए थे.”

भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ की

मैकग्रा ने आगे कहा, ”वे रन बनाने और गेंदबाजों पर हावी होने के बजाय अपने विकेट बचाये रखने पर ध्यान दे रहे थे. जब आपको पता चलता है कि बल्लेबाज पिच पर टिके रहने के लिये संघर्ष कर रहा है तो इससे गेंदबाज को थोड़ा मौका मिल जाता है और फिर बल्लेबाज को आउट करने में देर नहीं लगती.”

मैकग्रा ने भारतीय बल्लेबाजों की तारीफ की है. उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि जिस तरह से रहाणे ने बल्लेबाजी की, गिल ने बल्लेबाजी की, ऋषभ पंत, जडेजा ने बल्लेबाजी की, इन खिलाड़ियों ने दिखाया कि कैसे बल्लेबाजी करनी चाहिए.”

मैकग्रा ने भारतीय गेंदबाजों की प्रशंसा की और स्वयं को जसप्रीत बुमराह का बड़ा प्रशंसक करार दिया. उन्होंने कहा, ”आप भारतीय गेंदबाजों से श्रेय नहीं छीन सकते हो. जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह से श्रृंखला में गेंदबाजी की है वह शानदार है. मैं बुमराह का बड़ा प्रशंसक हूं. मैंने कुछ अवसरों पर उससे बात की तथा वह जिस तरह से सोचता है और उस पर अमल करता है वह मुझे पसंद है.”

About Ankit Singh

Check Also

विंबलडन के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में किया सानिया-पाविच की जोड़ी ने प्रवेश

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और ...