Breaking News

‘दोनों देशों की साझेदारी बढ़ाने के लिए उत्सुक’, ऑस्ट्रेलियाई PM ने प्रधानमंत्री को फोन पर दी बधाई

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद दुनियाभर के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके जीत की बधाई दे रहे हैं। अब ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया और उन्हें लोकसभा चुनाव में जीत की बधाई दी। उन्होंने कहा कि वह दोनों देशों के संबंधों को मजबूत करने की दिशा में पीएम मोदी के साथ मिलकर काम करने को उत्सुक हैं।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने दी बधाई
एंथनी अल्बानीज ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर साझा की, जिसमें वह फोन हाथ में लेकर बात करते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के कैप्शन में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने लिखा कि ‘नरेंद्र मोदी से बात करके अच्छा लगा और उन्हें चुनाव में जीत की बधाई दी। ऑस्ट्रेलिया और भारत करीबी दोस्त हैं और दोनों के रणनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक संबंध हैं। हम इस साझेदारी को 2024 और उससे भी आगे ले जाने की दिशा में मिलकर काम करेंगे।’

कार्यवाहक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिया जवाब
कार्यवाहक प्रधानमंत्री मोदी ने भी ऑस्ट्रेलिया पीएम एंथनी अल्बानीज के पोस्ट के जवाब में एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘मेरे दोस्त एंथनी अल्बानीज से बात करके बेहद खुशी मिली। उनकी बधाई के लिए धन्यवाद। भारत ऑस्ट्रेलिया के संबंधों को मजबूत करने और हिंद प्रशांत महासागर क्षेत्र में सहयोग के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।’ उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में जीत के साथ ही प्रधानमंत्री मोदी का तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनना तय हो गया है। भाजपा नीत एनडीए गठबंधन को बहुमत मिला है। आम चुनाव में भाजपा को 240 सीटों पर जीत मिली है और एनडीए के सहयोगियों के समर्थन से केंद्र में भाजपा की सरकार बनना तय है। वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस का प्रदर्शन बेहतर हुआ है और पार्टी इन चुनाव में 99 लोकसभा सीटें जीतने में सफल रही।

दुनियाभर के नेता दे रहे बधाई
यूरोपीय कमीशन की अध्यक्ष उर्सुला वोन डेर लेन ने भी नरेंद्र मोदी को आम चुनाव में जीत की बधाई दी। उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा एक पोस्ट में लिखा कि ‘नरेंद्र मोदी से बात की और भारत और यूरोप के संबंधों को मजबूत करने पर बात हुई, खासकर मुक्त व्यापार समझौते पर। हम जी7 सम्मेलन में शामिल होने को उत्सुक हैं, जहां हम वैश्विक मुद्दों पर चर्चा करेंगे।’ इनके अलावा आइसलैंड के पीएम फिलीपींस के राष्ट्रपति और वेनेजुएला की सरकार ने भी कार्यवाहक पीएम नरेंद्र मोदी को जीत की बधाई दी।

About News Desk (P)

Check Also

अभी और दिन अंतरिक्ष में ही बिताएंगी सुनीता विलियम्स, नासा मिशन की अवधि 90 दिन करने पर कर रहा विचार

नासा के दो अंतरिक्ष यात्री को लंबे समय तक अंतरिक्ष में रहना पड़ सकता है, ...