Breaking News

ऑटो एक्सपो 2020 में रेनो इंडिया अपनी पॉपुलर एसयूवी डस्टर के पावरफुल वर्जनसे हटाएगी पर्दा

रेनो इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2020 में पॉपुलर एसयूवी डस्टर के नए ज्यादा पावरफुल वर्जन से पर्दा उठा दिया है। जिसमें 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि 156 पीएस की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। डस्टर के स्टैंडर्ड पेट्रोल वर्जन से इसका आउटपुट 50 पीएस और 108 एनएम ज्यादा है। डस्टर के स्टैंडर्ड मॉडल की तरह इसमें 5-स्पीड मैनुअल के साथ सीवीट गियरबॉक्स का ऑप्शन एड किया गया है। हैडस्टर के 1.5 लीटर डीज़ल इंजन के कंपेरिज़न में नया पेट्रोल इंजन 46 पीएस और 5 एनएम ज्यादा आउटपुट देने में सक्षम होगा।

वहीं कुछ छोटे मोटे बदलावों को छोड़ दें तो रेनो डस्टर टर्बो इसके रेग्यूलर मॉडल जैसी ही नजर आ रही है। इसमें फ्रंट ग्रिल और फॉगलैंप की हाउसिंग पर रेड कलर इंसर्ट और टेलगेट पर डस्टर की बैजिंग दी गई है। साथ ही इसमें नए डिज़ाइन के 17 इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं। डस्टर के इस नए वर्जन का केबिन इसके स्टैंडर्ड मॉडल जैसा नजर आ रहा है।

वहीं इस कार में एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटो एसी, केबिन प्री-कूल, आइडल स्टार्ट / स्टॉप, क्रूज़ कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल स्टार्ट असिस्ट, पार्किंग कैमरा और एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी से लैस 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम से लैस है।

रेनो ने इस बात की ओर इशारा किया है कि डस्टर टर्बो 2020 के मिड में ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला किया सेल्टोस और हुंडई क्रेटा से होता नजर आएगा।अगर बात करें इसकी कीमत की तो इसकी कीमत 13 लाख रुपये तक तय की जा सकती है। वहीं लॉन्च के बाद डस्टर टर्बो भारत की सबसे पावरफुल कॉम्पैक्ट एसयूवी कहलाएगी। बता दें कि मौजूदा समय में टर्बो पेट्रोल इंजन वाली सेल्टोस सबसे ज्यादा पावरफुल कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। जिसका आउटपुट 140 पीएस और 242 एनएम तक है।

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...