आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में दिखा पाकिस्तान का दबदबा, स्टीव स्मिथ को बाबर आजम ने पछाड़ा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीनों फाॅर्मेट में नंबर बन बल्लेबाज बनने से महज चंद कदम दूर हैं। पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी का इनाम मिला है। वह टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

उन्होंने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पीछे छोड़ दिया है। श्रीलंका के खिलाफ बाबर ने 3 इनिंग्स में 63.33 की औसत से 190 रन बनाए हैं जिसमें उनके द्वारा खेली गई शतकीय पारी भी शामिल है।

टेस्ट में बाबर की यह अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। इंग्लैंड के स्टार जो रूट 923 रेटिंग प्वाइंटस के साथ पहले और स्टीव स्मिथ के हमवतन मार्नस लाबुशैन 885 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं।

बाबर ने पहले टेस्ट के दौरान पाकिस्तान की पहली पारी में 55 और दूसरी पारी में 119 रन बनाए थे। उन्होंने लगभग 55 प्रतिशत रन बनाए थे, जिसमें दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 218 के टीम स्कोर में 119 रनों का योगदान दिया था।

वह पहले बल्लेबाज बन गए हैं जो क्रिकेट के तीनों फार्मेट में टाप थ्री रैंकिंग में मौजूद हैं। नंबर वन की बात करें तो इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट टाप पर बने हुए हैं।शाहीन अफरीदी 836 अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि बुमराह 828 अंकों के साथ चौथे नंबर पर खिसक गए हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी में धमाल मचा रहे हैं तो वहीं गेंदबाजी में भी पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी भारत के जसप्रीत बुमराह से आगे निकल गए हैं।लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली बल्लेबाजी रैंकिंग में 12वें स्थान पर हैं।

About News Room lko

Check Also

यहाँ जानिए आखिर क्यों आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ पर भड़क उठे मोंटी पनेसर

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें बॉलीवुड एक्टर आमिर खान और करीना कपूर खान ...